प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान का CM गहलोत ने सीएमआर से किया वर्चुअल शुभारंभ

प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान का CM गहलोत ने सीएमआर से किया वर्चुअल शुभारंभ

गांधी दर्शन म्यूजियम का शिलान्यास, 11 करोड़ होंगे खर्च

जयपुर। प्रदेश की शहरी और ग्रामीण आबादी को पट्टे देने तथा समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिए प्रशासन शहरों एवं गांवों के संग अभियान महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर शुरू हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास से इसका वर्चुअल शुभारंभ किया। इस दौरान मंत्रिमंडल के सदस्य भी मौजूद रहे। इस अभियान में पहले दिन एक लाख और पूरे अभियान में 10 लाख पट्टे देने का लक्ष्य रखा गया है।

बैंडबाजे के साथ पट्टा लेने पहुंचे
अभियान के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री के हाथों से पट्टा लेने के लिए दो दर्जन लोग राम मंदिर चौराहें से जिया बैंड की मधुर ध्वनि के साथ मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। जिन्हें मुख्यमंत्री ने पट्टा वितरित किया।

ये काम होंगे अभियान में

अभियान के दौरान बरसों से नियमन का इंतजार कर रहे कॉलोनियों का नियमन कर इनमें रहने वाले लोगों को पट्टे दिए जाएंगे। खासकर कृषि भूमि पर बिना अनुमति बसी कॉलोनियां, स्टेट ग्रान्ट एक्ट, सर्वेधारी कच्ची बस्तियों में बसे मकान, 99 साल की लीज वालों को फ्री-होल्ड का पट्टा, पहले जारी पट्टे जिनकी रजिस्ट्री नहीं हुई उन पट्‌टों को वापस वैलिड करके उनकी रजिस्ट्री करना, नाम हस्तान्तरण, पुर्नगठन, उप-विभाजन, भू-उपयोग परिवर्तन के बाद पट्टे देने का काम अभियान में किया जाएगा। इसके लिए कई छूट भी दी गई है।

गांधी दर्शन म्यूजियम का शिलान्यास, 11 करोड़ होंगे खर्च

जयपुर। गांधी जयंती पर सीएमआर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधी दर्शन म्यूजियम स्ट्रक्चर कार्य का शिलान्यास किया। इस पर करीब 11 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

गांधी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद कार्यक्रम शुरू हुआ। सबसे पहले मुख्यमंत्री ने सर्वोदय विचार परीक्षा ई बुकलेट की लॉन्चिंग की। इसके बाद प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग अभियान का शुभारंभ किया। इसके बाद गांधी दर्शन म्यूजियम पर लघु फिल्म का प्रस्तुतीकरण किया गया और गांधी दर्शन म्यूजियम स्ट्रक्चर कार्य का शिलान्यास और महात्मा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ गवर्नेंस एंड सोशल साइंसेज का लोकार्पण किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी