युवती ने प्रेमी संग रची खुद के अपहरण की साजिश, पिता से मांगी 10 लाख की फिरौती

क्राइम पेट्रोल देखकर आया आइडिया, युवती प्रेमी संग गिरफ्तार

युवती ने प्रेमी संग रची खुद के अपहरण की साजिश, पिता से मांगी 10 लाख की फिरौती

झालावाड़ की महिला थाना पुलिस ने रविवार को प्रेमी संग खुद के अपहरण की साजिश रचकर पिता से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाली युवती और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। युवती ने यह वारदात क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर की थी।

जयपुर। झालावाड़ की महिला थाना पुलिस ने रविवार को प्रेमी संग खुद के अपहरण की साजिश रचकर पिता से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाली युवती और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। युवती ने यह वारदात क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर की थी। पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने बताया कि सात जुलाई को एक युवती के अपहरण की सूचना मिली थी। जांच के लिए भवानी मंडी रोड झालरापाटन स्थित दर्शन कॉलेज में सीओ को भेजा। जांच की तो सामने आया कि एक 57 वर्षीय व्यक्ति ने रिपोर्ट दी है कि वह अपनी बेटी को एमए फाइनल का पेपर कराने दर्शन कॉलेज गए थे, लेकिन कुछ समय बाद ही उनके पास मोबाइल पर बेटी के अपरहण की सूचना मिली। अपहरणकर्ता ने फोटो भेजा और दस लाख रुपए की डिमांड की।

ऐसे हुआ खुलासा
एसपी तोमर ने बताया कि पुलिस टीम ने दर्शन कॉलेज के सीसीटीवी  फुटेज चैक किए तो अपह्रत युवती कॉलेज रूम में नहीं जाकर बाहर जाते दिखाई दी। इस पर टीम ने जानकारी जुटाई तो सामने आया कि युवती एक युवक के साथ बाइक पर बैठकर कोटा की तरफ  गई है। इस पर एक टीम कोटा रवाना की गई, जहां आरोपी देवेन्द्र चौधरी को पकड़ लिया गया। कड़ी पूछताछ करने पर घटना का खुलासा हो गया। इसके बाद युवती को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

यूं रची थी साजिश
एसपी तोमर ने बताया कि सात जुलाई को सुबह 11 बजे युवती ने युवक को फोन कर कहा कि आज वह पेपर देने के लिए दर्शन बीएड कॉलेज आ रही है, तुम तीन बजे मुझे कॉलेज के बाहर मिल जाना। मैं वहीं से तुम्हारे साथ चलूंगी। इसके बाद दिन में डेढ़ बजे अपहर्ता व उसकी सहेली दोनों अपहर्ता के पिता साथ बाइक पर पेपर देने के लिए दर्शन कॉलेज आ गए। अपहर्ता के पिता उसे व उसकी सहेली को कॉलेज के गेट पर छोड़कर चले गए। युवती ने अपनी सहेली से टॉयलेट जाने की बात कही और बाहर आ गई। उसकी सहेली पेपर देने रूम में चली गई। युवती कॉलेज के बाहर आ गई और युवक की बाइक पर बैठाकर फोरलाइन रोड होते हुए कोटा चली गई। इसके बाद युवती का मुंह व हाथ बांधकर एक फोटो खींचकर उसके पिता को भेज दी और दस लाख रुपए की मांग कर डाली। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन परिवार के लोग राजी नहीं थे।  इस कारण दोनों ने अपहरण की साजिश रची थी।

Post Comment

Comment List

Latest News