राष्टमंडल खेलों में हरमनप्रीत को टीम इंडिया की कमान

प्रतियोगिता में पहली बार क्रिकेट के टी-20 फॉर्मेट को जगह

राष्टमंडल खेलों में हरमनप्रीत को टीम इंडिया की कमान

चयनकर्ताओं ने 18 सदस्यीय टीम के नाम की घोषणा की है। हरमनप्रीत के हाथों में टीम की कमान होगी जबकि स्मृति मंधानी उप कप्तान होंगी।

नई दिल्ली। इसी माह से बर्मिंघम में शुरू होने वाले कामनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। इस प्रतियोगिता में पहली बार क्रिकेट के टी-20 फॉर्मेट को जगह दी गई है। चयनकर्ताओं ने 18 सदस्यीय टीम के नाम की घोषणा की है। हरमनप्रीत के हाथों में टीम की कमान होगी जबकि स्मृति मंधानी उप कप्तान होंगी।

भारत की टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, एस. मेघना, तानिया भाटिया, यस्तिका भाटिया, दीप्ती शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिगेज, राधा यादव, हरलीन देओल और स्रेह राणा। स्टैंड बाय- सिमरन बहादुर, रिचा घोष और पूनम यादव।

भारत ग्रुप ए में 

भारत को कामनवेल्थ गेम्स 2022 में ग्रुप ए में रखा गया है। इस ग्रुप में आस्ट्रेलिया, बारबाडोस, पाकिस्तान की टीमें हैं। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम को रखा गया है। दोनों ग्रुप की टाप दो टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यहां जिन दो टीमों को जीत मिलेगी वह फाइनल में ट्राफी के लिए खेलेंगी।

Read More भारत-पाकिस्तान खेलने के इच्छुक हो तो ऑस्ट्रेलिया मेजबानी को तैयार

भारत-पाक मुकाबला 31 को

Read More श्रीकांत स्विस ओपन सेमीफाइनल में, राजावत और जॉर्ज बाहर

टीम इंडिया अपने कामनवेल्थ गेम्स अभियान की शुरुआत आस्ट्रेलिया के खिलाफ  29 जुलाई के मुकाबले के साथ करेगी। 31 जुलाई को भारत का सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होना है। वहीं 3 अगस्त को बारबाडोस के साथ भारत को खेलना है।

Post Comment

Comment List

Latest News