टीबी हॉस्पिटल में 2 घंटे कार्य बहिष्कार, मरीज हुए परेशान

टीबी हॉस्पिटल में 2 घंटे कार्य बहिष्कार, मरीज हुए परेशान

तीन कर्मचारियों का तबादला निरस्त करवाने की है मांग

जयपुर। जयपुर के शास्त्री नगर स्थित टीबी हॉस्पिटल में सोमवार सुबह नर्सिंग कर्मचारियों के साथ उनके सहयोगी और लैब टेक्नीशियन कर्मचारियों ने 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया। अगस्त में हॉस्पिटल के वैक्सीनेशन सेंटर पर नर्सिंग कर्मचारियों से हुई मारपीट के बाद उन्हीं कर्मचारियों का तबादला करने के विरोध में यह आंदोलन किया गया। इसके चलते सुबह ओपीडी में दिखाने आए मरीजों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दो घंटे कार्य बहिष्कार के चलते वैक्सीनेशन भी 10 बजे बाद शुरू हुआ। इससे पहले सभी नर्सिंग कर्मचारियों ने हॉस्पिटल परिसर में नारेबाजी की और गेट मिटिंग की। जहां सभी ने एकमत होकर निर्णय किया कि जब तक तीनों कर्मचारियों का तबादला निरस्त नहीं हो जाता और बदमाशों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।


नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र राणा ने बताया कि अगस्त में टीबी हॉस्पिटल के वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले वैक्सीन लगवाने की बात को लेकर कुछ असामाजिक तत्वों ने वहां मौजूद नर्सिंग स्टाफ के साथ मारपीट और वैक्सीन सेंटर पर तोड़फोड़ की थी। इस घटना में तीन नर्सिंग स्टाफ ओमप्रकाश जाट, रामरतन जांगिड़ और हनुमान प्रसाद गर्ग के काफी चोटोें भी आई थी। इसके बाद नर्सिंग कर्मचारियों ने अस्पताल प्रशासन के सहयोग से उन लोगों के खिलाफ लोकल पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया।


राजनैतिक दबाव बनाकर किया ट्रांसफर
राणा ने बताया कि जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया वह लोकल राजनेताओं के करीबी लोग थे। उन्हें बचाने के लिए न दर्ज मुकदमों को वापस लेने का दबाव बनाते हुए 30 सितम्बर को तीनों नर्सिंग कर्मचारियों का तबादला कर दिया। साथ ही जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है वे आए दिन नर्सिंग कर्मचारियों को देख लेने की धमकी दे रहे है। वहीं पुलिस प्रशासन भी इस मामले राजनैतिक दबाव के चलते कोई कार्यवाही नहीं कर रही। इससे नाराज होकर आज सभी नर्सिंग कर्मचारियों, उनके सहयोगी स्टाफ और लैब टैक्नीशियन स्टाफ ने सुबह 8 से 11 बजे तक का कार्य बहिष्कार किया। उन्होंने बताया कि यदि प्रशासन ने नर्सिंग कर्मचारियों का ट्रांसफर नहीं रोका और बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही नहीं की तो 10 अक्टूबर से सभी नर्सिंग कर्मचारी सम्पूर्ण कार्य बहिष्कार पर चले जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News