कपिल चिकित्सालय में लपका गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा

महिला सहित पांच लपके कोतवाली थानाधिकारी बद्री प्रसाद मीणा के हत्थे चढ़ ग

कपिल चिकित्सालय में लपका गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा

ये गिरोह अस्पताल में आने वाले मरीजों को बाहर की जांच करवाने के लिए हाथों से पर्चियां छीनकर ले जाते हैं।

 पाटन। नीमकाथाना में स्थित कपिल राजकीय जिला अस्पताल में इन दिनों लपका गिरोह सक्रिय है। गिरोह में पुरुषों सहित महिलाएं भी शामिल है। यह गिरोह गर्भवती महिलाओं सहित अन्य मरीजों को झांसे में लेकर निजी केंद्रों से जांचें करवाने के लिए बाध्य करते हैं। इस कृत्य से गिरोह के सदस्य निजी केंद्रों से मोटा कमीशन वसूल रहे हंै। गिरोह के सदस्यों का इतना दुस्साहस है कि निजी केन्द्रों पर जांच एक्सरे व सोनोग्राफ ी के लिए ये लोग रोगियों के हाथों से पर्ची तक छीन लेते हैं। लपका गिरोह से जुड़े लोग अस्पताल में होने वाले निशुल्क सोनोग्राफ के बदले भी कई रोगियों से वसूली कर गरीब लोगों पर दोहरी मार डाल रहे हैं। अस्पताल के अंदर सोनोग्राफ ी कक्ष के बाहर गेट पर चस्पा नोटिस लपका गिरोह के लिए महज कागज का टुकड़ा साबित हो रहा था। मंगलवार को लपका गिरोह के महिला सहित पांच लपके कोतवाली थानाधिकारी बद्री प्रसाद मीणा के हत्थे चढ़ गए। जिनको 151 में गिरफ्तार किया गया।
 जानकारी के मुताबिक थानाधिकारी मीणा दो माह पूर्व लगी कंधे की चोट के दर्द को अस्पताल में दिखाने आए थे। चिकित्सक को दिखाने के बाद एक्सरे व दवाई लेने बाहर परिसर में पहुंचे। पीछे से दो लपके उनकी पर्ची को हाथ से लेकर दवाइयां दिलाने व आधे पैसों में जांच करवाने की बात कहीं। जबरन हाथ पकड़कर बाहर निजी लैबों पर ले जाने लगे। पूछताछ करने पर पता चला की ये गिरोह अस्पताल में आने वाले मरीजों को बाहर की जांच करवाने के लिए हाथों से पर्चियां छीनकर ले जाते हैं। इस दौरान महिला सहित दो लपके और पहुंच गए। जिनको जाब्ता बुलाकर महिला सहित पांच लपकों को मौके से गिरफ्तार किया।
 कोतवाल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल पीएमओ डॉ. जीएस तंवर ने थाने में लपका गिरोह पर कार्रवाई करने को लेकर शिकायत दर्ज करवा रखी थी। जिस पर मंगलवार को रामकरण जाट कैरवाली, रामसिंह सैनी चौकड़ी, गजानंद गुर्जर, अरविंद मावंडा खुर्द व दलेलपुरा निवासी मंजू देवी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि
विश्व स्वास्थ्य संगठन में वैश्विक इन्फ्लूएंजा कार्यक्रम के प्रमुख वेनकिंग झांग ने कहा कि इन मौजूदा प्रकोपों के दौरान पक्षी...
आकाश गंगा प्रोजेक्ट में हवा से बनेगा शुद्ध पानी
एक दशक से भ्रष्टाचारमुक्त है केंद्र की भाजपा सरकार : राजनाथ
मतदान प्रतिशत की बड़ी गिरावट परिणाम को करेगी प्रभावित
माइक्रोसॉफ्ट ने लाँच किया नया एआई टूल, फोटो से वीडियो बनाने में होगी आसानी 
पहला चरण पूरा : दूसरे की बारी, बारह सीटों पर 58% वोटिंग
मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना