विद्यार्थियों में जागरूकता महिला हेल्पलाइन नंबर युक्त पोस्टर चस्पा

गर्ल्स हॉस्टल महारानी कॉलेज एवं पब्लिक प्लेस पर महिला हेल्पलाइन नंबर के पोस्टर चस्पे किये गए।

विद्यार्थियों में जागरूकता महिला हेल्पलाइन नंबर युक्त पोस्टर चस्पा

आमतौर पर देखा जाता है कि विश्वविद्यालय या संस्था युवाओं को जोड़ती है मगर कुछ ऐसे छात्र है जो संस्थाओं को जागरूकता गतिविधियों में जोड़ रहें। महीने भर पहले राजस्थान विश्वविद्यालय के सबसे बड़े गर्ल्स महारानी कॉलेज के बाहर युवक द्वारा अश्लील हरकत की गयी थी।

जयपुर. विद्यार्थियों में जागरूकता महिला हेल्पलाइन नंबर युक्त पोस्टर चस्पा किए आमतौर पर देखा जाता है कि विश्वविद्यालय या संस्था युवाओं को जोड़ती है मगर कुछ ऐसे छात्र है जो संस्थाओं को जागरूकता गतिविधियों में जोड़ रहें। महीने भर पहले राजस्थान विश्वविद्यालय के सबसे बड़े गर्ल्स महारानी कॉलेज के बाहर युवक द्वारा अश्लील हरकत की गयी थी। जिसकी आरोपी का एक वीडियो भी सामने भी आया था, जिसमें अश्लील हरकत नज़र आ रही थी। घटना के बाद कई छात्रों ने कॉलेज के बाहर छात्राओं ने सड़क जाम करते हुए कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की थी।

मगर कुछ छात्रों ने की जागरूकता पहल, खुद उठाया जिम्मा
जागरूक छात्रों ने घटना के तुरंत बाद ही महिला हेल्पलाइन नंबर के पोस्टर चस्पा किए, अवेयर छात्र कुश कुमार शर्मा ने बताया कि गर्ल्स हॉस्टल महारानी कॉलेज एवं पब्लिक प्लेस पर महिला हेल्पलाइन नंबर के पोस्टर चस्पे किये गए।

विद्यार्थियों ने खुद तैयार किये महिला हेल्पलाइन पोस्टर
राजस्थान यूनिवर्सिटी से अध्ययन कर रहें समाजशास्त्र के अवेयर विद्यार्थियों ने सफेद पोस्टर पर महिला हेल्पलाइन नंबर के साथ महिला बुलन्दी के सन्देश अंकित किए। सोमबार को जागरूक विद्यार्थियों ने राजस्थान विश्वविद्यालय एवं महारानी कॉलेज में महिला हेल्पलाइन नंबर युक्त पोस्टर चस्पा किए। इस दौरान राजस्थान विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग के कुश शर्मा,मंजीत,भारतभूषण,निधि  चौहान,भारती समेत अन्य छात्र देव पलसानिया,श्याम आदि ने अन्य छात्रों को जागरूक किया। विद्यार्थियों की एक्टिविटी देख जुड़ी निर्भया स्क्वाड टीम जब छात्र महारानी कॉलेज पहुँचे तो महारानी कॉलेज के बाहर महिला हेल्पलाइन नम्बर चस्पे नही थे ऐसे में विद्यार्थियों ने बाहर पोस्टर चस्पे किये विद्यार्थियों को देख निर्भया स्क्वाड टीम की मेंबर छात्रों का साथ देंने लगी। जागरूक छात्र कुश शर्मा ने कहा किया छात्रों को खुद अवेयर होना पड़ेगा, साथ ही छात्रों की टोली पहले से महिला हेल्पलाइन जागरुकता पर काम कर रही है। शहर की कुछ लो-फ्लोर बसों में गलत महिला हेल्पलाइन नंबर लिखे हुए है जिसे छात्रों की टोली द्वारा सुधारा जा रहा है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय के 14 वें ज्ञान दीक्षा महोत्सव में किरण बेदी ने छात्राओं को दी उपाधि ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय के 14 वें ज्ञान दीक्षा महोत्सव में किरण बेदी ने छात्राओं को दी उपाधि
निकटवर्ती झरना स्थित ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय के 16 वर्षों का सफर सफलता पूर्वक पूर्ण होने पर बुधवार शाम 14वें...
बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले
धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए
शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस
आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा