विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के कार्यवाहक राष्ट्रपति

महिंदा यापा अभयवर्धना ने इसकी घोषणा की

विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के कार्यवाहक राष्ट्रपति

अभयवर्धना ने एक विशेष बयान में कहा कि राष्ट्रपति ने विक्रमसिंघे को उनकी (गोटाबाया) ओर से कार्य करने के लिए नियुक्त किया है, क्योंकि वह देश से बाहर हैं।

कोलंबो। आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों के राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री भवन पर कब्जा कर लेने के बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रम सिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया गया है। श्रीलंका के संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धना ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस फैसले से उन्हें (अभयवर्धना) श्रीलंका छोड़कर मालदीव गए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने अवगत कराया है।

अभयवर्धना ने एक विशेष बयान में कहा कि राष्ट्रपति ने विक्रमसिंघे को उनकी (गोटाबाया) ओर से कार्य करने के लिए नियुक्त किया है, क्योंकि वह देश से बाहर हैं। उन्होंने बताया कि विक्रमसिंघे को संविधान के अनुच्छेद 37(1) के तहत कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया गया है। इस घोषणा के बाद कोलंबो के कई हिस्सों में नए सिरे से विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दोनों से आर्थिक संकट को लेकर इस्तीफा देने की मांग कर रहे हैं। गोटाबाया ने संसद के अध्यक्ष को बताया था कि वह 13 जुलाई को पद से इस्तीफा दे देंगे। गोटबाया बुधवार को अपने इस्तीफे के बारे में कोई जानकारी बगैर ही परिवार के साथ मालदीव चले गए।

Post Comment

Comment List

Latest News

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू  मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
हिडाल्गो प्रांत आग से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां अब तक 1,874 हेक्टेयर क्षेत्र आग की भेंट चढ़ गया...
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार