अफगानिस्तान में बाढ़ की चपेट में आने से 39 लोगों की मौत

मारे गए लोगों में 9 बच्चे थे

अफगानिस्तान में बाढ़ की चपेट में आने से 39 लोगों की मौत

पूर्वी क्षेत्र में भारी बारिश से चार जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हुई है, जिससे करीब 500 परिवार प्रभावित हुए है, नंगरहार में 213 परिवार, लघ्मन में 200 परिवार, कुनार में 26 परिवार और नूरिस्तान में 14 परिवार। यह तीसरी बार है, जब पूर्वी क्षेत्र में एक महीने से भी कम समय में अचानक बाढ़ आई है।

काबुल। अफगानिस्तान में पिछले एक सप्ताह में आई बाढ़ में अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है। अफगानिस्तान के पूर्व, दक्षिण, दक्षिण-पूर्व और मध्य क्षेत्रों के नए जिले भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए है। मानवीय मामलों के समन्वयन के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने बयान में कहा कि अचानक आई बाढ़ से 39 लोगों की मौत हो गई। मारे गए लोगों में 9 बच्चे थे। यहां भारी बारिश और बाढ़ की वजह से लगभग 2,900 घर क्षतिग्रस्त हो गए है। लोगों की आजीविका बाधित हुई और सड़कों और पुलों महत्वपूर्ण ढांचों को भी नुकसान पहुंचा है। मूसलाधार बारिश के कारण भूमि खिसक गई है। इसके परिणामस्वरूप पक्त्या के कई गांवों में बिना विस्फोट के आयुध ले जाया जा रहा है।

पूर्वी क्षेत्र में भारी बारिश से चार जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हुई है, जिससे करीब 500 परिवार प्रभावित हुए है, नंगरहार में 213 परिवार, लघ्मन में 200 परिवार, कुनार में 26 परिवार और नूरिस्तान में 14 परिवार। यह तीसरी बार है, जब पूर्वी क्षेत्र में एक महीने से भी कम समय में अचानक बाढ़ आई है। दक्षिणी क्षेत्र के तीन नए प्रांत कंधार, उरुजगन और जाबुल भारी बारिश से प्रभावित हुए है।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग