18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करें केंद्र: गहलोत

18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करें केंद्र: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाने की अनुमति देने के निर्णय के मद्देनजर अब टीकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम आने वाले दिनों में राज्यों में टीका वितरण के लिए एक तर्कसंगत और पारदर्शी रणनीति की आशा करते हैं।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाने की अनुमति देने के निर्णय के मद्देनजर अब टीकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए। केंद्र सरकार के देश में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोराना का टीका लगाने की घोषणा के बाद गहलोत ने मंगलवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि अंत में केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाने की अनुमति देने का निर्णय लिया है। अब उसे टीकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए, ताकि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि हम आने वाले दिनों में राज्यों में टीका वितरण के लिए एक तर्कसंगत और पारदर्शी रणनीति की आशा करते हैं।

उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का टीकाकरण प्रारम्भ होने जा रहा है। वहीं वैक्सीन निर्माता से अब राज्य सरकार सीधे तय कीमत पर टीका खरीद सकती है। इससे हमारे मुख्यमंत्री की शिकायत भी दूर हो जाएगी। उन्होंने सभी वयस्कों से कोराना का टीका लगाने का आग्रह किया। पूनिया ने कहा कि आज हमारे देश ने पूरे विश्व में कोविड-19 से लड़ने में सर्वाधिक सफलतम मापदंड पेश किए हैं, चाहे पूरे विश्व को वैक्सीन सप्लाई करना हो या फिर चाहे अब तक अपने देश में 12 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाना हो। ऐसे मे राजनीति लाभ के लिए अनर्गल बयानबाजी नहीं की जानी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम