सावन लगते ही भीगा कोटा

दोपहर बाद हुई झमाझम बरसात

सावन लगते ही भीगा कोटा

सावन का महीना शुरू होते ही कोटा में भी इंद्रदेव मेहरबान हो गए और झमाझम बरसात होने लगी। सावन के पहले दिन जहां देर शाम को बरसात हुई थी वही दूसरे दिन शुक्रवार को दोपहर बाद ही बरसात शुरू हो गई ।

कोटा । सावन का महीना शुरू होते ही कोटा में भी इंद्रदेव मेहरबान हो गए और झमाझम बरसात होने लगी। सावन के पहले दिन जहां देर शाम को बरसात हुई थी वही दूसरे दिन शुक्रवार को दोपहर बाद ही बरसात शुरू हो गई । हालांकि कहीं धीमी तो कहीं तेज बरसात होती रही । खंड वर्षा के रूप में थोड़ी - थोड़ी देर में बरसात का क्रम चलता रहा। जिससे पूरे शहर में सड़के भी गई और गर्मी से भी लोगों को राहत मिली । जबकि 1 दिन पहले तक कोटा को छोड़कर उसके आसपास के इलाकों और जिलों में अच्छी बरसात हो रही थी ।

सावन लगने के बाद कोटा में भी बरसात का दौर शुरू हो गया है । वहीं देर रात 12:00 बजे बाद कोटा में बरसात शुरू हुई जो करीब एक से डेढ़ घंटे तक चली । बादल गरजते रहे, बिजली चमकती  रही और झमाझम बरसात होती रही।  शहर में कई जगह पर पेड़ गिर गए और दुकानों के टीन शेड भी उड़ गए।   रात 12:00 बजे बाद से पूरे शहर में बिजली भी बंद हो गई थी जो सुबह 4:00 बजे तक सामान्य हो सकी।  महावीर नगर से लेकर रेलवे कॉलोनी तक कहीं 2 घंटे तो कहीं 3 घंटे तक बिजली बंद रहने से पूरी रात लोग परेशान होते रहे । लोगों का कहना है कि बिजली बंद होने के बाद कॉल सेंटर पर फोन करते रहे लेकिन किसी भी अधिकारी व कर्मचारी ने फोन तक रिसीव नहीं किया । मौसम विभाग के अनुसार 1 दिन पहले कोटा में 4.6 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई थी और तापमान 35 डिग्री पर बना हुआ है । 1 दिन पहले तक गर्मी तेज पड़ रही थी वही शुक्रवार को दिन में बरसात होने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की।

Post Comment

Comment List

Latest News