सड़कों पर 20,950 करोड़ खर्च, लिया जाएगा एक्शन : जाटव

सड़कों का निर्माण और सुदृढ़ीकरण किया है

सड़कों पर 20,950 करोड़ खर्च, लिया जाएगा एक्शन : जाटव

जाटव मुख्यालय पर विभाग के अधिकारियों के साथ बजट घोषणा, जन घोषणा व अन्य घोषणाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी घोषणाओं पर संतोषजनक है।

जयपुर। पीडब्ल्यूडी मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि सड़कों का सुदृढ़ीकरण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता पर है। विगत साढ़े तीन सालों में राज्य सरकार ने 20,950 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च कर सड़कों का निर्माण और सुदृढ़ीकरण किया है। जाटव मुख्यालय पर विभाग के अधिकारियों के साथ बजट घोषणा, जन घोषणा व अन्य घोषणाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी घोषणाओं पर संतोषजनक है। उन्होंने अधिकारियों से बजट घोषणाओं की प्रगति जानी और लंबित घोषणाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के भी निर्देश दिए। कार्यों के संपादन में यदि किसी संवेदक की अनियमितता नजर आए, तो एक्शन लिया जाए। उन्होंने घोषणाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को फील्ड विजिट करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण व अन्य कार्यों की सतत मॉनिटरिंग व व्यवस्था की जाए ताकि आपातकालीन स्थिति में यातायात प्रभावित ना हो।

डीएलपी सड़कों का सर्वे करने के दिए निर्देश
मंत्री जाटव ने अधिकारियों को जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर डीएलपी (डिफेक्ट लायबिलिटी पीरियड) की सड़कों का सर्वे कर उनके सुदृढ़ीकरण के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग से जुड़े कार्य जितने समय पर और गुणवत्ता के साथ होंगे उतना ही ज्यादा लाभ लोगों को होगा। प्रमुख शासन सचिव नवीन महाजन ने संभागवार कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि घोषणाओं से संबंधित व अन्य कार्यों में गति लाने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। सभी अधिकारियों ने समयावधि में कार्य पूर्ण करने के लिए भी आश्वस्त किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए