बियानी कॉलेज की 4 छात्राओं का जापान की कंपनी में चयन

कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से अपनी सेवाएं दे रही है

बियानी कॉलेज की 4 छात्राओं का जापान की कंपनी में चयन

हाल ही में बियानी गर्ल्स कॉलेज की आईटी विभाग की 4 छात्राओं सुप्रिया भुटानी, सदफ खान, श्रेया गुप्ता और प्रियंका दाधीच का जापान की वेल ग्रुप इंटरनेशनल कम्पनी में चयन हुआ है।

जयपुर। विद्याधर नगर स्थित बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज की छात्राओं ने ना केवल नेशनल, बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी प्लेसमेंट पाने का अनूठा मुकाम हासिल किया। हाल ही में बियानी गर्ल्स कॉलेज की आईटी विभाग की 4 छात्राओं सुप्रिया भुटानी, सदफ खान, श्रेया गुप्ता और प्रियंका दाधीच का जापान की वेल ग्रुप इंटरनेशनल कम्पनी में चयन हुआ है। इसके पहले कॉलेज की 12 छात्राएं जापान और यूएसए की प्रसि़द्ध यूनिवर्सिटी  जाइस्ट यूनिवर्सिटी, साईतामा यूनिवर्सिटी, राइकेन यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास में बेहतरीन पैकेज पर काम कर रही हैं और अपनी उच्चतर शिक्षा भी प्राप्त कर रही हैं। इसी के साथ कॉलेज के नर्सिंग विभाग में सभी छात्राओं को सौ प्रतिशत प्लेसमेंट देने का लक्ष्य हासिल कर लिया हैं। नर्सिंग विभाग की छात्राएं शहर के प्रसिद्ध हॉस्पिटल जैसे महावीर हॉस्पिटल, नारायणा हॉस्पिटल, शैलवी हॉस्पिटल, फोर्टिस आदि में कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से अपनी सेवाएं दे रही है।

इसी के साथ कॉलेज के कॉमर्स विभाग की छात्राएं प्रसिद्ध कम्पनियों जैसे अमेजन, बायजुस, एचएसबीसी, आईसीआईसीआई बैंक आदि में 12 लाख के पैकेज पर भी प्लेस्ड की जा चुकी है। फैशन डिजाइनिंग की छात्राएं भी प्रसिद्ध मीडिया और फैशन हाउस में कार्यरत हैं, जिनमें फर्स्ट इंडिया, जी न्यूज, इंडियन विरासत आदि शामिल हैं। कॉलेज के एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. संजय बियानी ने बताया कि कॉलेज के विजन के अनुसार छात्राओं को मुख्यतः स्टार्ट-अप के लिए तैयार किया जा रहा है। स्टार्ट-अप से जुड़कर विद्यार्थी आत्मनिर्भर होता हैं। अपने रूचि के अनुरूप कार्य करने की स्वतन्त्रता पाता है और दूसरे लोगों को रोजगार प्रदान करने का माध्यम बनता है। उन्होंने बताया कि प्लेसमेंट सेल की ओर से व्यक्तित्व विकास, ग्रुप डिस्कशन, इंडस्ट्रीयल विजीट, रिज्यूम राइटिंग और कॅरियर काउंसलिंग के सैशन के माध्यम से छात्राओं में आत्मविश्वास और नॉलेज बढ़ाने पर काम किया जाता है। यही कारण है कि कॉलेज ने नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर प्लेसमेंट दिलवाने का अनूठा मुकाम हासिल किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित