जगदीप धनखड़ राजग के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

हाईकोर्ट में एक प्रसिद्ध अधिवक्ता के रूप में स्वयं को स्थापित किया था

 जगदीप धनखड़ राजग के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई। उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार के चयन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई संसदीय बोर्ड बैठक में सभी शामिल रहे, कई नामों पर चर्चा हुई, जगदीप धनखड़ का नाम आगे किया।

नई दिल्ली। भाजपा ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई। उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार के चयन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई संसदीय बोर्ड बैठक में सभी शामिल रहे, कई नामों पर चर्चा हुई, जगदीप धनखड़ का नाम आगे किया। उन्होंने बहुत ही कम समय में राजस्थान हाईकोर्ट में एक प्रसिद्ध अधिवक्ता के रूप में स्वयं को स्थापित किया था, वे पहली पीढ़ी के अधिवक्ता हैं।

मोदी से मुलाकात
उपराष्टपति पद के लिए मुख्तार अब्बास नकवी के नाम पर भी चर्चा हुईधनखड़ ने दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके अलावा गृहमंत्री अमित से भी उनकी मुलाकात हुई थी।

धनखड़ का उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से दिखेगा राजस्थान में असर
उप राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की ओर से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और राजस्थान के जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बना कर भाजपा ने एक तीर से कई निशान लगाए हैं। वोटों की गणित के हिसाब से धनखड़ का उप राष्ट्रपति बनना लगभग तय है। धनखड़ के उप राष्ट्रपति बनने से राज्यसभा में भी राजस्थान का एक बार फिर दबदबा बनेगा। उप राष्ट्रपति ही राज्यसभा का सभापति होता है। धनखड़ दूसरे व्यक्ति होंगे, जो राजस्थान से उप राष्ट्रपति बनेंगे। लोकसभा में पहले से ही मरूप्रदेश का दबदबा है। कोटा के सांसद ओम बिरला लोकसभा के अध्यक्ष पद का सुशोभित कर रहे हैं। भाजपा का धनखड़ को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का सीधा असर राजस्थान की राजनीति पर भी पड़ेगा। धनखड़ जाट हैं। अगले साल यहां विधानसभा के चुनाव होने हैं।  

मोदी ने किया ट्वीट
धनखड़ के नाम की घोषणा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि किसान पुत्र जगदीप धनखड़ अपनी विनम्रता के लिए जाने जाते हैं, वह संविधान के जानकार हैं, उन्हें विधायिका के कार्यों का पूरा ज्ञान है, वह राज्यपाल हैं। उन्होंने हमेशा किसानों, युवाओं, महिलाओं और वंचितों की भलाई के लिए काम किए हैं, खुशी है कि वह हमारे उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं, मुझे विश्वास है कि वह राज्यसभा के सभापति के तौर पर देश को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सदन की कार्यवाही का मार्गदर्शन करेंगे।

Read More आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा



Read More झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो

Post Comment

Comment List

Latest News