अपहरण, द्वेष और मेंटली ट्रॉमा है हिट द फर्स्ट केस

विक्रम लाख कोशिश के बाद भी मुजरिम को पकड़ नहीं पाता

अपहरण, द्वेष और मेंटली ट्रॉमा है हिट द फर्स्ट केस

एक तो प्रेमिका को ढूंढ न पाने की कसक, ऊपर से ये केस उसे न देकर उसके दुश्मन सहकर्मी अक्षय को सौंप दिया जाता है, जो अपने पर्सनल खुंदक के चलते विक्रम को ही दोषी मानता है।

जयपुर। फिल्म हिट द फर्स्ट केस में राजुकमार राव पुलिस अधिकारी विक्रम के किरदार में है, जो किसी की मौत का जिम्मेदार स्व्यं को मान बैठता है और पीटीएसडी मेंटली ट्रॉमा की वजह से मनोचिकत्सक से अपना इलाज कराता है। वह नौकरी और अपनी गर्लफ्रेंड सानिया मल्होत्रा से दूरियां बना लेता है, जब तक कि उसकी प्रेमिका मिसिंग नहीं हो जाती। यहीं से कहानी शुरू होती है। एक तो प्रेमिका को ढूंढ न पाने की कसक, ऊपर से ये केस उसे न देकर उसके दुश्मन सहकर्मी अक्षय को दिया जाता है, जो अपने पर्सनल खुंदक के चलते विक्रम को ही दोषी मानता है। इसके साथ ही एक और मिसिंग केस विक्रम को दिया जाता है, एक ऐसी लड़की का जो हाईवे से गायब हो जाती है। ये केस उसके सीनियर अधिकारी दलीप ताहिल के दोस्त की बेटी प्रीति का है। इसे सॉल्व करते हुए विक्रम को लगने लगता है के उसकी गर्लफ्रेंड नेहा के मिसिंग होने के सारे तार इस केस से जुड़े हैं और ये केस सॉल्व हुआ, तो उसे उसकी प्रेमिका भी मिल जायेगी, लेकिन हालत और बिगड़ते हैं। विक्रम लाख कोशिश के बाद भी मुजरिम को पकड़ नहीं पाता, लेकिन अंतत अपनी काबिलियत से विक्रम असली मुजरिम तक पहुंच जाता है, जिसे पहचानकर वो दंग रह जाता है, लेकिन फिल्म यहां खत्म नहीं होती, बल्कि अगले सीक्वल की शुरुआत होती है, जहां कोई उसे मारना चाहता है।

शैलेश कोलानू का निर्देशन औसत है, कहानी प्लॉट अच्छा है। वहीं स्क्रीनप्ले में कसाव नहीं है, हालांकि फिल्म की रफ्तार तेज है, लेकिन हद से ज्यादा ट्विस्ट एंड टर्न दर्शकों को उलझा देते हैं। राजकुमार अपनी भूमिका में ढल गए हैं, उनकी परफॉर्मेंस लाजवाब है। सानिया मल्होत्रा नेहा बन के अच्छी लगी है मगर दोनों के बीच केमिस्ट्री मिसिंग है। मिलिंद गुनाजी अपने रोल में जमे हैं, लेकिन शानु कुमार, रोहन सिंह और बाकी कलाकारों ने निराश किया है। संगीत के लिए कुछ इस फिल्म में है नहीं, हालांकि बैक ग्राउंड म्यूजिक अच्छा है। ओवरऑल फिल्म दर्शकों की कसौटी पर हिट होगी या नहीं दर्शक ही तय करेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित