कन्हैया ने खोल दी होती दुकान तो लेकसिटी में होता 26/06

लगातार धमकियों के कारण एक सप्ताह तक बंद रखी थी दुकान

कन्हैया ने खोल दी होती दुकान तो लेकसिटी में होता 26/06

उदयपुर। शहर के भूतमहल क्षेत्र की दुकान में घुसकर टेलर की जघन्य तरीके से हत्या करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। रिमांड के दौरान मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद ने बताया कि कन्हैयालाल की हत्या करने की योजना को तय साजिश के तहत 26 जून को ही अंजाम तक पहुंचाना था, लेकिन उसने दुकान ही 28 जून को खोली जिससे वे उदयपुर में 26/06 को मुंबई हमले की तिथि याद नहीं दिला सके।

उदयपुर। शहर के भूतमहल क्षेत्र की दुकान में घुसकर टेलर की जघन्य तरीके से हत्या करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। रिमांड के दौरान मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद ने बताया कि कन्हैयालाल की हत्या करने की योजना को तय साजिश के तहत 26 जून को ही अंजाम तक पहुंचाना था, लेकिन उसने दुकान ही 28 जून को खोली जिससे वे उदयपुर में 26/06 को मुंबई हमले की तिथि याद नहीं दिला सके। 


आरोपियों और उनके साथियों से लगातार मिल रही धमकियों के कारण कन्हैयालाल ने छह दिन तक दुकान के ताले तक नहीं खोले थे। नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट के बाद से ही उसे धमकियां मिल रही थी। कन्हैयालाल को आशंका थी कि उसकी हत्या हो जाएगी। पड़ोसी के साथ अन्य पांच लोग उसकी दुकान की रैकी कर रहे थे। उसे दुकान नहीं खोलने दे रहे थे। दुकान खुलते ही उसकी हत्या कर देने की आशंका के बीच जैसे ही कन्हैयालाल ने 28 जून को दुकान खोली और उसकी हत्या हो गई।

बैठक में तय की थी हत्या की तारीख
मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद ने जांच टीम को बताया कि 20 जून को उदयपुर में निकाली गई रैली के बाद एक धार्मिक स्थल पर हुई बैठक में ही तय किया गया था कि इस वारदात को 26 जून को अंजाम देना है। इसके पीछे उनका मकसद मुंबई हमले की तारीख को याद दिलाना था। नूपुर शर्मा के समर्थन की वजह से कन्हैयालाल का गला रेतने का फैसला इसी बैठक में हुआ था। हालांकि, बैठक में शामिल रहे अन्य लोग ऐसे किसी फैसले से इनकार कर रहे हैं।   जांच एजेंसियों ने उन लोगों से भी पूछताछ की, जो गौस के मुताबिक 20 जून की बैठक में मौजूद थे। कन्हैया की हत्या की तारीख 26 जून तय की गई थी, लेकिन उस दिन उसने दुकान नहीं खोली। 28 जून को कन्हैया ने दुकान खोली तो उसे मौत की नींद सुला दिया गया।


जांच एजेंसियां जुटी है हकीकत तलाशने में
जांच एजेंसियां अंजुमन के अलावा पॉप्युलर फ्रंट आॅफ इंडिया (पीएफआई)और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आॅफ इंडिया (एसडीपीआई) की भूमिका की भी जांच कर रहे हैं। मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी और साजिशकर्ताओं में प्रमुख फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला पीएफआई के सदस्य हैं, जिसका ग्लोबल मुस्लिम ब्रदरहुड से नाता है। ब्रदरहुड कतर, कुवैत, तुर्की और पाकिस्तान में सक्रिय है, जहां नूपुर को लेकर ज्यादा विरोध जताया गया। जांच टीम को हत्यारों से जब्त डिवाइस की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार हैं, जिससे आरोपियों की पाकिस्तानी संगठन दावत ए इस्लामी और मुंबई आधारित सुन्नी दावत ए इस्लामी से जुड़ाव की तस्दीक होगी। तभी पूरी साजिश से पूरी तरह पर्दा उठेगा।

अब कोटड़ा में व्यापारी को दी धमकी, शिकायत लेकर पहुंचे परिवादी को बंद करने का आरोप
ग्रामीणों ने किया हंगामा, थानाधिकारी को हटाने की मांग
कोटड़ा क्षेत्र में एक व्यापारी को कुछ युवकों ने उसका हाल भी कन्हैयालाल जैसा करने की धमकी दी। मामला थाने तक पहुंचा, जहां कार्रवाई की बजाय थानाधिकारी ने परिवादी के साथ दुर्व्यवहार किया। आरोप है कि पुलिस ने उसे ही बंद कर दिया। इसकी जानकारी सोमवार को ग्रामीणों को मिली तो माहौल गर्मा गया।  हितेश कुमार पुत्र शांतिलाल ने कोटड़ा थाने में प्रार्थना पत्र देते हुए आरोप लगाया कि रविवार को इमरान पुत्र उस्मान ने मोबाइल पर फोन कर बोला कि उसका हाल भी कन्हैयालाल जैसा होगा। इसके खिलाफ समाज के मौतबीर पुलिस में शिकायत लेकर पहुंचे तो माहौल और गरमा गया। मौतबीर और जनप्रतिनिधियोंने आरोप लगाया कि कोटड़ा थाना अधिकारी द्वारा उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया और थाने से बाहर कर दिया गया। जिसको लेकर कोटड़ा के जनप्रतिनिधि और आमजन में काफी रोष दिखा। कोटड़ा की दुकानें बंद कर उपखंड अधिकारी वीनू देवल को ज्ञापन देते हुए कोटडा थाना अधिकारी को हटाने एवं दोषी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की। प्रधान सुगना देवी, हिम्मत तावड वकील, वासुदेव, देवीलाल, निर्मल कुमार आदि सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

Read More जलदाय विभाग ने की 2 लाख की बकाया वसूली, 5 कनेक्शन काटे

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी