युग चेलानी ने राष्ट्रीय तैराकी में जीता चौथा पदक

तेलंगाना के साई निहार बिक्किना कांस्य पदक पर हाथ साफ किया

युग चेलानी ने राष्ट्रीय तैराकी में जीता चौथा पदक

बालिकाओं की 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा की हीट में राजस्थान की हरिका अलग 11 स्थान पर रही। युग ने प्रतियोगिता के चौथे दिन 2:10.23 समय के साथ बालक वर्ग की 200 मीटर मेडले स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक जीत अपनी झोली में चौथा राष्ट्रीय पदक शामिल किया।

जयपुर। उभरते तैराक युग चेलानी ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए भुबनेश्वर के कलिंगा स्पोर्ट्स सेंटर में आयोजित 48 वीं जूनियर राष्ट्रीय तैराकी में राजस्थान के लिए चौथा पदक जीता। बालिकाओं की 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा की हीट में राजस्थान की हरिका अलग 11 स्थान पर रही। युग ने प्रतियोगिता के चौथे दिन  2:10.23 समय के साथ बालक वर्ग की 200 मीटर मेडले स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहते हुए चौथा राष्ट्रीय रजत पदक जीता। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक कर्नाटक के नयन विग्नेश ने 2:10.02 समय के साथ जीता, जबकि तेलंगाना के साई निहार बिक्किना (2:13.55) ने कांस्य पदक पर हाथ साफ किया।

हरिका ने निराश किया
राजस्थान की हरिका अगल (20:41.38) बालिकाओं की 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा की हीट में 11 वें स्थान पर रही। कर्नाटक की मीनाक्षी मेनन (18:40.94) हीट में शीर्ष स्थान और तमिलनाडु की अद्विका गिरीश नायर (18:50.91) दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल राउण्ड में पहुंच गई।

युग चेलानी को 50 हजार के नकद पुरस्कार की घोषणा
राजस्थान के लिए चौथे दिन बालकों की 200 मेडले स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने युग चेलानी को 50 हजार रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। इससे पूर्व भी अनिल व्यास ने युग चेलानी के दूसरे दिन 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर 50 हजार और तीसरे दिन 400 मीटर मेडले स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने पर एक लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

राजस्थान 12 वें स्थान पर
चौथे दिन की समाप्ति पर राजस्थान पदक तालिका में एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक के साथ 12 वें स्थान पर है। राजस्थान के लिए यह सभी पदक युग चेलानी ने जीते है। कर्नाटक 29 स्वर्ण, 20 रजत व 13 कांस्य सहित 62 पदकों के साथ शीर्ष पर है जबकि महाराष्टÑ 13 स्वर्ण, 8 रजत और 11 कांस्य पदक सहित कुल 32 पदकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें