रीट परीक्षा केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की अनावश्यक गतिविधियां नहीं होने दें : कलक्टर चतुर्वेदी

कलेक्ट्रेट सभागार में रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर बैठक

रीट परीक्षा केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की अनावश्यक गतिविधियां नहीं होने दें : कलक्टर चतुर्वेदी

रोडवेज विभाग द्वारा रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए 50 अतिरिक्त बसें लगाई गई है जिससे कि परीक्षार्थियों को आने-जाने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो। जिला कलक्टर ने बताया कि रीट परीक्षा के दौरान सभी राजकीय कर्मचारी व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

सीकर। जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर परीक्षाओं से जुड़े संबंधित अधिकारियों व परीक्षा केन्द्र अधीक्षकों की बैठक ली। बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्रों में किसी भी प्रकार की अनावश्यक गतिविधियां नहीं होने देवें, जिससे कि परीक्षा करवाने में कोई परेशानी उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि परिक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में परीक्षा सामग्री के अलावा किसी भी अन्य प्रकार की वस्तुएं ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी समय का विशेष ध्यान रखें और समय पर परीक्षा केन्द्र पर अपनी पहुंच सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर चतुर्वेदी ने बैठक में केन्द्राधीक्षकों को निर्देशित किया कि कई बार सेंटर का एक जैसा नाम होने से परीक्षार्थियों को परेशानी होती है और वे बिना किसी जानकारी के दूसरें परीक्षा केन्द्र पर पहुंच जाते है। तो परीक्षार्थी अच्छी तरह से सुनिश्चित कर ही सेंटर पर उपस्थित हो। वहीं परीक्षार्थी को सेंटर व दस्तावेज संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो परीक्षा अधीक्षक हर संभव उनकी मदद का प्रयास करें।

रोडवेज विभाग द्वारा रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए 50 अतिरिक्त बसें लगाई गई है जिससे कि परीक्षार्थियों को आने-जाने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो। जिला कलक्टर ने बताया कि रीट परीक्षा के दौरान सभी राजकीय कर्मचारी व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही परीक्षा केन्द्रों पर कोई भी अनावश्यक व्यक्ति व वस्तु नहीं हों इसको लेकर भी जिला प्रशासन व पुलिस की टीम द्वारा विशेष नजर रखी जाएगी। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचंद्र मूंड, जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद्र पिलानियां, डीईओ लालचंद नहलिया सहित जिला स्तरीय अधिकारी व परीक्षा सेंटर अधीक्षक उपस्थित रहें।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत