भंवर भाटी ने केन्द्रीय बिजली मंत्री के सामने उठाया कोयला संकट का मुद्दा, मिला आश्वासन

समारोह की तैयारियों एवं वर्तमान विद्युत परिदृश्य पर चर्चा की

भंवर भाटी ने केन्द्रीय बिजली मंत्री के सामने उठाया कोयला संकट का मुद्दा, मिला आश्वासन

समारोह के तहत जुलाई के अन्तिम सप्ताह के दौरान 25 से 30 जुलाई तक देश के 773 जिलों में बिजली महोत्सव और उजाला दिवस समारोह मनाया जाएगा।

जयपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के समारोह के दौरान 25 जुलाई से शुरू होने वाले उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य, विद्युत समारोह की वीसी में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने केन्द्रीय विद्युत मंत्री आरके सिंह के सामने राजस्थान के कोयला संकट को पुरजोर तरीके से उठाया। समारोह के तहत जुलाई के अन्तिम सप्ताह के दौरान 25 से 30 जुलाई तक देश के 773 जिलों में बिजली महोत्सव और उजाला दिवस समारोह मनाया जाएगा। केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने इस संबध में वीसी में सभी राज्यों के ऊर्जा मंत्रियों से समारोह की तैयारियों एवं वर्तमान विद्युत परिदृश्य पर चर्चा की।

भाटी ने राजस्थान के दूरस्थ एवं दुर्गम क्षेत्रों की चुनौतियों को तार्किक रूप से रखते हुए ऊर्जा क्षेत्र में वर्तमान में प्रदेश के सम्मुख आ रही समस्याओं तथा राजस्थान में विद्युत उत्पादन और आपूर्ति को निर्बाध रूप से बनाए जाने पर चर्चा की। सौर ऊर्जा और कुसुम कम्पोनेंट योजना ए जैसी योजनाओं की पुनरावृत्ति पर भी विचार रखे। कोयला संकट के बीच छत्तीसगढ़ विवाद पर पक्ष रखते हुए केन्द्र से कोयला आपूर्ति की मांग रखी। केन्द्रीय मंत्री ने शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित