बारिश के बाद दरिया बनी सड़कें

बरसात होने से कई जगह पानी भर गया

बारिश के बाद दरिया बनी सड़कें

शहर के ड्रेनेज सिस्टम के खराब होने से कई जगह पानी जमा हो गया। इससे जाम के हालात बन गए। सीकर रोड पर वाहनों के जाम के चलते लम्बी लाइनें लग गई।

जयपुर। झमाझम बरसात हुई। जयपुर में इस सीजन की अच्छी बरसात होने से कई जगह पानी भर गया। शहर के ड्रेनेज सिस्टम के खराब होने से कई जगह पानी जमा हो गया। इससे जाम के हालात बन गए। सीकर रोड पर वाहनों के जाम के चलते लम्बी लाइनें लग गई। बारिश के बाद सड़कें दरिया बन गई। प्रदेश के चूरू, धौलपुर, अंता-बारां, टोंक, करौली, अलवर और पिलानी में अच्छी बारिश होने से उमस और गर्मी से राहत मिली। कोटा बैराज के 5 गेट खोलकर 7484 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। कोटा में सुबह छितराई बारिश हुई, लेकिन शाम को करीब सवा इंच बारिश दर्ज की गई। इटावा-खातौली पार्वती नदी के दोनों किनारों पर हो रही बरसात से एक बार फिर से कोटा-श्योपुर हाईवे रोड बंद हो गया। पुलिया पर करीब दो फीट पानी से पुलिस ने वाहनों की आवाजाही रोक दी। मौसम विभाग ने आगामी दो दिन में तेज बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में दौसा में 92 एमएम बारिश दर्ज की गई।

सीजन की सबसे अच्छी बारिश
जयपुर में इस सीजन की सबसे अच्छी बारिश हुई। शहर के कुछेक हिस्सों में बरसात हुई, लेकिन शाम 5 बजे शहर के बाहरी इलाकों में मेघ जमकर बरसे। करीब एक घण्टे तक कभी तेज और कभी धीमी बरसात होने से कई जगह पानी ही पानी हो गया। शहर में ड्रेनेज सिस्टम खराब होने से कई जगह पानी भर गया, वाहनों में पानी भरने से बंद हो गए। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 33 और रात का तापमान 26.4 डिग्री दर्ज हुआ। जयपुर में शाम 5 बजे शुरू हुआ बारिश का दौर करीब 6 बजे तक चलता रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए