कांग्रेस के 90 नेताओं को दी राजनीतिक नियुक्तियां

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नियुक्तियां दी गई

कांग्रेस के 90 नेताओं को दी राजनीतिक नियुक्तियां

इनमें से 50 से अधिक विधायकों को दो साल के लिए गैर सरकारी सदस्य के रूप में मनोनीत किया है। गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

जयपुर। प्रदेश सरकार ने 90 कांग्रेस नेताओं को राजनीतिक नियुक्तियां दी। सेंट्रल जेल और महिला जेलों के मंडल में कांग्रेस के वर्तमान 90 विधायक, पूर्व विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नियुक्तियां दी गई हैं। इनमें से 50 से अधिक विधायकों को दो साल के लिए गैर सरकारी सदस्य के रूप में मनोनीत किया है। गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

नियुक्ति वाले कांग्रेस नेता
बांसवाडा में विधायक रमिला खडिया और कांतिलाल कटारा, भरतपुर में विधायक अमर सिंह और साहब सिंह, विधायक गायत्री देवी और मंजूर पोकरना, मुरली मनोहर शर्मा, अजमेर में विधायक राकेश पारीक और विधायक सुरेश टांक, अलवर में विधायक जौहरीलाल मीणा, बारां में विधायक निर्मला सहरिया और विधायक पानाचंद मेघवाल, बाड़मेर में विधायक मेवाराम जैन और विधायक मदन प्रजापत, चित्तौड़गढ में विधायक राजेन्द्र बिधूड़ी और पूर्व विधायक सुरेन्द्र जाड़ावत, चूरू में विधायक कृष्णा पूनिया और विधायक भंवरलाल शर्मा को सदस्य बनाया है। धौलपुर में विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा और विधायक रोहित बोहरा, डूंगरपुर में विधायक गणेश घोगरा और वल्लभराम पाटीदार, गंगानगर में विधायक जगदीश जांगिड़ और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर, हनुमानगढ़ में विधायक विनोद लीलावाली और विधायक अमित चाचाण, जयपुर में विधायक आलोक बेनीवाल, विधायक गोपाल मीणा, विधायक लक्ष्मण मीणा, विधायक रफीक खान, विधायक गंगा देवी और विधायक वेदप्रकाश सोलंकी और जैसलमेर में विधायक रूपाराम सदस्य बने है। अजमेर में किरण अग्रवाल और इशिता शर्मा, भरतपुर में मंजेश और अंजू मित्तल, बीकानेर में कन्हैयालाल झंवर और ललित तेजस्वी, दौसा में दिनेश चंद बैरवा और जुगल किशोर मीणा, हिमानी संतवानी, संगीता नागदा और शारदा शर्मा को सदस्य बनाया गया है। मंडल जिला कारागृह और महिला बंदी सुधार गृह के समय-समय पर दौरा करते है। कैदियों के अधिकार, जेल की व्यवस्थाओं और सुधार को लेकर निर्देश जारी करते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें