एलन कोचिंग की छात्रा ने की आत्महत्या

छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली

एलन कोचिंग की छात्रा ने की आत्महत्या

पिछले 6 माह में एलन कोचिंग संस्थान के नौ छात्र-छात्रा आत्महत्या कर चुके है, जबकि एक छात्र पिछले दो महीने से जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है।

कोटा। जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एलन कोचिंग की एक छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा कोटा में रहकर एलन कोचिंग संस्थान से जेईई की तैयारी कर रही थी। वह 12वीं कक्षा में अध्ययनरत थी। पिछले 6 माह में एलन कोचिंग संस्थान के नौ छात्र-छात्रा आत्महत्या कर चुके है, जबकि एक छात्र पिछले दो  महीने से जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। पुलिस निरीक्षक राम किशन ने बताया कि कोचिंग छात्रा पलक कुमारी (18) पुत्री प्रदीप कुमार निवासी पटना बिहार, हाल राजीव गांधी नगर स्थित रॉक लैंड गर्ल्स हॉस्टल में रह रही थी। छात्रा हॉस्टल के कमरा नंबर 39 में अकेली रहती थी और एलन कोचिंग से जेईई की तैयारी कर रही थी। वह यहां 22 जून को पढ़ने के लिए आई थी। छात्रा का 12वीं का परिणाम आया था।

मां ने किया फोन तब चला पता
सीआई ने बताया कि शाम को करीब 7 बजे छात्रा को उसकी मां ने बातचीत करने के लिए फोन किया था, लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। मां को चिंता हुई, तो उन्होंने हॉस्टल वार्डन को फोन किया तथा उसके बारे में जानकारी करने की बात कही। वार्डन गई, तो उसका गेट बंद था। उसने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई उत्तर नहीं आने पर उसने हॉस्टल संचालक को जानकारी दी। इसके बाद पास ही में रहने वाली छात्राओं ने देखा तो, वह लटक रही थी। सूचना पर पुलिस हॉस्टल पहुंची तथा दरवाजा तोड़कर छात्रा को फंदे से नीचे उतारा और एमबीएस अस्पताल लेकर गए। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परीक्षा परिणाम में नंबर आए कम
प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि छात्रा का 12वीं कक्षा का शुक्रवार को ही रिजल्ट आया है। उसके कम नंबर आए थे, जिससे वह किसी से कोई बात नहीं कर रही थी। छात्रा के पास मिले सुसाइड नोट में आई ट्राई लिखा मिला है। सुसाइड नोट को पुलिस ने जब्त किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News