रीट परीक्षा: झमाझम बारिश के बीच परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी, फोटोकॉपी कराने को लगाते रहे दौड़

94 परीक्षा केन्द्रों पर 38 हजार 670 परीक्षार्थी पंजीकृत

रीट परीक्षा: झमाझम बारिश के बीच  परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी, फोटोकॉपी कराने को लगाते रहे दौड़

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) शनिवार से कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच शुरू हो गई। अलसुबह से ही झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ बारिश में ही अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए केंद्रों पर दौड़ते, भीगते पहुंचे।

कोटा ।  माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) शनिवार से कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच शुरू हो गई। अलसुबह से ही झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ जो दोपहर 12 बजे तक चला। बारिश में ही अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए केंद्रों पर दौड़ते, भीगते पहुंचे। कई परीक्षार्थी आधार कार्ड की फोटोकॉपी कराने को दौड़ते रहे। ड्रेस कोड लागू रहने से कोई टीशर्ट में तो कोई बनियान में ही परीक्षा देने पहुंचा। वहीं, महिलाओं के कान के टॉप्स, पांव की बिछिया,दुपट्टा,स्कार्फ, मास्क तक हटवाया। साथ ही हाथों व गले में पहने मन्नत के धागों पर भी कैची चली। कपड़ों की अच्छे से चैकिंग करने के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश दिया गया। शहर में पहली पारी लेवल वन में 94 परीक्षा केन्द्रों पर 38 हजार 670 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। हालांकि, दो दिन परीक्षा में 1 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे।

कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच हुई परीक्षा
रीट परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। नकल और पेपर लीक जैसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस के कड़े बंदोबस्त रहे। परीक्षा केंद्रों व आसपास के इलाकों में भी कड़ी नजर रखी गई। सुबह 10 बजे शुरू हुई लेवल-1 की परीक्षा 12:30 बजे समाप्त हो गई है। दोपहर 3 बजे से लेवल-2 की परीक्षा शुरू होने वाली है। सभी केंद्रों पर पुलिस जाब्ता मुस्तैद रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव  बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
भाजपा और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच पथराव के बाद एक तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता को भी सिर में गंभीर चोटें...
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित 
सड़क हादसे में दो युवकों की मौत
तमिलनाडु में लोगों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार
किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं
वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी
भजनलाल शर्मा ने मतदान केन्द्र पर डाला वोट, पोलिंग कांउटर पर कार्यकर्ताओं से की चर्चा