प्रदेश में बारिश का दौर जारी, सामान्य से 53 प्रतिशत अधिक बारिश

कहीं कम और कहीं तेज बारिश हुई

प्रदेश में बारिश का दौर जारी, सामान्य से 53 प्रतिशत अधिक बारिश

पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश कोटा के लाडपुरा कोटा में 130 एमएम जबकि पश्चिमी राजस्थान के चूरू के बीदासर चूरू में 77 एमएम दर्ज की गई।

जयपुर। प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने से अब तक सामान्य से 53 प्रतिशत से अधिक बारिश दर्ज की गई है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में कहीं कम और कहीं तेज बारिश हुई। रुक-रुक कर बारिश का दौर चला। कोटा में पिछले 24 घण्टों में 4 इंच बारिश दर्ज की गई। कोटा बैराज के तीन गेट खोलकर 18559 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। लाडपुरा के किशनपुरा तकिया पंचायत के नोट राणा गांव की पुलिया बारिश से क्षतिग्रस्त हो गई। इससे शहर का सम्पर्क कट गया। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश कोटा के लाडपुरा कोटा में 130 एमएम जबकि पश्चिमी राजस्थान के चूरू के बीदासर चूरू में 77 एमएम दर्ज की गई। राज्य के अधिकांश भागों में अगले 4-5 दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने और मानसून के सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है। इसमें कोटा व जोधपुर संभाग के जिलों  में बारिश में बढ़ोतरी होगी तथा कहीं भारी तो कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

जयपुर में 36 घण्टों में 120 एमएम बारिश
जयपुर में पिछले 36 घण्टों में 120 एमएम बारिश दर्ज की गई, जबकि 8 बजे से शाम 5 बजे जयपुर में 17 एमएम बारिश दर्ज हुई। जयपुर में शनिवार तड़के से ही रिमझीम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो रुक-रुक कर चलता रहा। शहर में आसमान में बादल छाए रहे। जयपुर में दिन का तापमान 28.0 और रात का तापमान 24.6 डिग्री दर्ज हुआ।

जयपुर में सामान्य से 36 प्रतिशत अधिक बारिश
गुलाबी नगरी में सामान्य से अब तक 36 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई है। जयपुर की सामान्य बारिश 206.7 एमएम की तुलना में 280.5 एमएम दर्ज की गई,जो करीब 36 प्रतिशत से अधिक है।

अजमेर में झमाझम, टोंक में अच्छी बरसात
अजमेर में तेज बारिश से शहर में कई जगह पानी जमा हो गया। टोंक, सीकर, बाडमेर और चूरू में भी अच्छी बारिश का दौर चला। इससे कई जगह पानी भर गया।

Read More मंडी में सफाई का नहीं दिखा असर, लगे कचरे के ढेर

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित