महादेव सिंह के प्रयास से राज्य सरकार की सौगात, खंडेला बांध के जीर्णोद्धार पर ढाई करोड़ रुपया स्वीकृत, 25 बीघा भूमि एलाट हुई सर्व समाज श्मशान घाट के नाम

खंडेला बांध के जीर्णोद्वार शिलालेख पट्टिका का अनावरण

 महादेव सिंह के प्रयास से राज्य सरकार की सौगात, खंडेला बांध के जीर्णोद्धार पर ढाई करोड़ रुपया स्वीकृत, 25 बीघा भूमि एलाट हुई सर्व समाज श्मशान घाट के नाम

खंडेला। किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला ने खंडेलावशियो की मांग पूरी करते हुए रविवार खंडेला बांध के जीर्णोद्वार शिलालेख पट्टिका का अनावरण किया है। वहीं पर नगर के बहुत से गणमान्य लोगो ने उनका माल्यार्पण व साफा पहनाकर स्वागत सत्कार किया गया।

खंडेला।  किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला ने खंडेलावशियो की मांग पूरी करते हुए रविवार खंडेला बांध के जीर्णोद्वार  शिलालेख पट्टिका का अनावरण किया है। वहीं पर नगर के बहुत से गणमान्य लोगो ने उनका माल्यार्पण व साफा पहनाकर स्वागत सत्कार किया गया।


इस मौके पर महादेव सिंह ने बताया की सन 1977 में बने इस बांध के जीर्णोद्वार की जरूरत थी इसलिए राज्य सरकार से ढाई करोड़ रुपए स्वीकृत कराए गए है। इसके भरने से आसपास के क्षेत्र में पानी रिचार्ज होगा। उन्होंने यह भी बताया की श्मशान भूमि के अतिक्रमण को लेकर सर्वसमाज के काफी लोग चिंतित थे। इसलिए तकरीबन 25 बीघा भूमि श्मशान के लिए एलाट करा दी गई है।  
इस मौके पर सिंचाई विभाग के अधिशाषी अधिकारी ने बताया की रिसाव और अन्य कारणो से बांध में पानी नही रहता था जबकि एक तरफ की पहाड़ियों का पूरा पानी नदी में बहता है अतः उस पानी को भी बांध में लाने की योजना है उसमें आने वाली कुछ बाधाओं को दूर किया जाकर बांध में पानी का भराव हेतु  सुधार किया जाएगा।


कार्यक्रम में वक्ताओ ने यह अवगत कराया की चारोड़ा क्षेत्र की पहाड़ियों से पानी की आवक के लिए योजना में आने वाली व्यक्तिगत बाधा का सर्वसमाज आपस में मिल बैठकर हल ढूंढेगा।कार्यक्रम में रीगस नगर पालिका अध्यक्ष अशोक कुमावत, पूर्व व वर्तमान सरपंच दायरा भूराराम सैनी, सुभाष सैनी, रामपुरा सरपंच बीरबल सैनी, मेहरो की ढाणी सरपंच पति मोहनलाल आदि पंच सरपंच मौजूद रहे।
कार्यक्रम में सिंचाई विभाग  SE 2TA जगदीश प्रसाद SEMR सुरेश कुमार आला अधिकारी अधीक्षण अभियंता व विकास अधिकारी खंडेला भी मौजूद थे।


मौके पर सभी अतिथियों का भी नगर के प्रतिष्ठित लोगो द्वारा माल्यार्पण कर सत्कार किया गया। सत्कार करने वालो में खंडेला नगर पालिका अध्यक्ष याकूब मलकान, उपाध्यक्ष नाथूलाल, नगर कांग्रेस उपाध्यक्ष सुरेश डस्सा, प्रिंसिपल द्वारकाप्रसाद लाटा, डा.ललित प्रसाद शर्मा, रमेश उपाध्याय, प्रभुजी पारीक,शिवदयाल तिवाड़ी बाबूलाल ओढका राजेंद्र चौधरी सहित पूर्व और वर्तमान दसों पार्षदगण रामगोपाल यादव,अब्दुल हसन, चंद्रमोहन सैन, बाबूलाल पारीक इब्राहिम अरविंद अग्रवाल अब्दुल सलाम श्रीकांत गौरी शंकर शर्मा वाजिद खान विनोद अग्रवाल आदि के साथ सैकड़ो लोग भी उपस्थित थे।

Read More लाठी से पीट-पीटकर युवक की हत्या

Post Comment

Comment List

Latest News

चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
मुनाफा वसूली के कारण गुरुवार को दोनों कीमती धातुओं में गिरावट रही। जयपुर सर्राफा बाजार में चांदी 500 रुपए कम...
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत