ट्रैक्टर ट्रोली में भरी लोहे की चद्दरों से एक व्यक्ति का गला कटा, मौत

दर्दनाक हादसे में बाइक सवार बना हादसे का शिकार

ट्रैक्टर ट्रोली में भरी लोहे की चद्दरों से एक व्यक्ति का गला कटा, मौत

नगर के छोटा बालाजी मंदिर के बाहर राम लीली मैदान में रविवार दोपहर को एक दर्दनाक हादसे में करीब 50 वर्षीय आरा मशीन संचालक बाइक सवार की ट्रैक्टर ट्रोली में रखे लोहे की चद्दरों से गला कट गया, जिससे मौत हो गई।

बेगूं। नगर के छोटा बालाजी मंदिर के बाहर राम लीली मैदान में रविवार दोपहर को एक दर्दनाक हादसे में करीब 50 वर्षीय आरा मशीन संचालक बाइक सवार की ट्रैक्टर ट्रोली में रखे लोहे की चद्दरों से गला कट गया, जिससे उपचार के लिए चिकित्सालय ले जाया जा रहा था कि उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। कुछ ही पलों में हुए इस हादसे के बारे में जिसने भी सुना विचलित हो उठा।  

थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि रविवार दोपहर को नगर के छोटा बालाजी मंदिर के बाहर मैदान में हुए हादसे के बार में मृतक के दामाद ने पुलिस थाने पर ट्रैक्टर चालक की गफलत एवं लापरवाही से उक्त हादसा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार प्रार्थी दिनेश पुत्र शम्भू लाल खटीक निवासी चेची ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि रविवार दोपहर 2 बजे उसके ससुर कैलाश चन्द्र पुत्र रामचन्द्र खटीक निवासी आखरियों का चौक खटीक मोहल्ला बेगूं एवं कालू लाल मेहर निवासी सुली मंघरा दोनों बाजार में चाय पीकर वापस अपनी आरामशीन पर जा रहे थे। इस दौरान बाइक प्रार्थी के ससुर कैलाशचंद्र खटीक चला रहे थे। इसी दौरान छोटा बालाजी मंदिर के पास एक सोनालिका बिना नम्बरी ट्रैक्टर मय ट्रोली के जिसमें लोहे के चद्दर भरे हुए थे जो काफी बाहर निकले हुए थे के चालक द्वारा ट्रैक्टर को गफलत एवं लापरवाही पूर्वक चलाकर अचानक ट्रैक्टर को घुमाने से लोहे के चद्दर पीछे चल रहे बाइक सवार कैलाशचन्द की गर्दन के बांई तरफ आ कर टकरा जाने से उनकी गर्दन पर काफी गहरा घाव हो गया। हादसे के दौरान बाइक चालक कैलाश चन्द्र की गर्दन से मौके पर काफी खून निकल जाने से घायल कैलाशचंद्र वहीं गिर पड़ा, जिसे मौके पर मौजूद बाइक पर बैठा करा बेगूं चिकित्सालय आवश्यक उपचार के लिए ले जाया गया, लेकिन कैलाश चन्द्र ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया। चिकित्सालय पहुंचने पर चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद कैलाश चन्द्र को मृत घोषित कर दिया। 

सूचना पर पहुंंची पुलिस ने किया मौका मुआयना

नगर के छोटा बालाजी के पास हुए दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस थाना बेगूं से स.उ.नि. जुल्फकार खां, कॉन्स्टेबल विनोद कुमार, राजेन्द्र आदि ने मौका निरीक्षण कर तत्काल सीएचसी बेगूं पहुंच कर हादसे के चश्मदीद गवाह कालू लाल मेहर निवासी सुली मंघरा जो कि कैलाशचन्द्र खटीक की मोटरसाइकिल के पीछे बैठा था से मामले की जानकारी ली तथा वहीं उपस्थित मृतक कैलाशचन्द्र के दामाद दिनेश चन्द्र खटीक ने पुलिस को रिपोर्ट देकर ट्रैक्टर चालक के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की। पुलिस ने मामला दर्जकर मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया एवं आवश्यक कार्रवाई शुरू की। 

Read More Jhalawar-Baran : चार दशक से जीत की तलाश में हैं कांग्रेस इस सीट पर, फिर से भाया परिवार से ही उम्मीद

 ऐसे हादसे और हो जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं...

Read More फेक न्यूज पर लगाम के लिए निर्वाचन विभाग का क्विक रेस्पॉन्स मैनेजमेंट

नगर के छोटा बालाजी मंदिर के बाहर रविवार दोपहर को हुए दर्दनाक हादसे ने हर किसी का दिल दहला दिया। लेकिन नगर में वर्तमान के जो हालात है, उन्हें देखकर तो यह कहने में कोई अतिश्योक्ति नहीं है कि हालात नहीं सुधरने पर ऐसे दर्दनाक मंजर और भी सामने आ सकते है। बात करें नगर के मिस्त्री मार्के ट, पुराना बस स्टेण्ड, चेची रोड़, चेची पुलिया की तो यहां की याता यात व्यवस्था बद से बदतर हुई पड़ी है। इस मार्ग पर जहां आम लोेगों, पैदल राहगीरों, दुपहिया वाहनों की आवाजाही दिन भर बनी रहती है वहीं इसी मार्ग पर भारी वाहनों की आवा जाहि भी दिन भर देखी जा सकती है। यही कारण है कि नगर के पुराने बस स्टेण्ड से चेची रोड़ पर दिन भर में अन गिनत बार जाम लगते है, इस दौरान कई बार पैदल राहगीर, महिला पुरूष और बच्चे तक जाम में फंस जाते है। इस दौरान उक्त मार्ग पर किसी भी प्रकार की दूर्घटना होने का अन्देशा हर समय बना रहता है। ठीक इसी प्रकार नगर की चेची पुलिया जो वर्तमान में जिर्ण शीर्ण है, लेकिन फिर भी दिन भर इस पुलिया को ट्रेक्टर, जीप, मिनी ट्रकों आदि वाहनों के पार्किंग स्थल के रूप में उपयोग किया जाता है। पुलिया पर वाहनों की कतारे कई बार ऐसे लगी होती है कि अचानक सामने से आने वाले वाहन की जानकारी नहीं होने पर दूर्घटना की स्थिति बन जाती है। लेकिन इस दिशा में किसी ने रोक टोक करना मुनासिब नहीं समझा है। रविवार को जहां हादसा हुआ छोटा बालाजी मंदिर का बाहरी प्रांगण, यह स्थल भी कभी वाहनों के जमावड़े से अछूता नहीं रहा, कई बार यहां जोड़ेश्वर महादेव और छोटा बालाजी के दर्शन करने के लिए भी श्रद्धालुओें को ध्यान से चल कर निकलना पड़ता है। ऐसे में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे ने स्थानीय पुलिस, प्रशासन एवं नगर पालिका प्रशासन को बड़ा सबक दिया है। यदि उक्त मार्गो की याता यात व्यवस्था, चेची पुलिया पर वाहनों की पार्किेंग, चेची रोड़ पर भारी वाहनों के जाम के हालात पर नियंत्रण नहीं किया गया तो दर्दनाक हादसे का शिकार नगर या क्षेत्र वासी भी हो सकते है।

Read More लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही

 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी