हाइवे पर दौड़ती स्कूली बस में लगी आग, 11 बच्चे व 8 स्टाफकर्मियों की बची जान

चालक की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

हाइवे पर दौड़ती स्कूली बस में लगी आग, 11 बच्चे व 8 स्टाफकर्मियों की बची जान

सोमिला इंटरनेशनल स्कूल बस में हाइवे पर दौड़ते वक्त अचानक आग लग गई। चालक ने सतर्कता बरतते हुये बस को रोक दिया और स्टॉफकर्मियों की मदद से छात्रों को बाहर निकाल लिया। ऐसे में 11 छात्रों, महिलाकर्मी व 7 टीचर्स की जान बच गई।

गंगापुर। क्षेत्र की सोमिला इंटरनेशनल स्कूल बस में हाइवे पर दौड़ते वक्त अचानक आग लग गई। चालक ने सतर्कता बरतते हुये बस को रोक दिया और स्टॉफकर्मियों की मदद से छात्रों को बाहर निकाल लिया। ऐसे में 11 छात्रों, महिलाकर्मी व 7 टीचर्स की जान बच गई। देखते-देखते बस जलकर स्वाहा हो गई। ये सभी लोग एक बारगी दहशत में आ गये। उधर, इस घटना से हाइवे पर अफरा-तफरा तफरी मच गई। दो दमकलों व टैंकर की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार गंगापुर में लाखोला चौराहा स्थित सोमिला इंटरनेशनल स्कूल की बस सोमवार सुबह शहर से 11 बच्चों, 8 टीचर व एक महिलाकर्मी को लेकर गंगापुर जा रही थी। हाइवे पर मुजरास टोलनाका के पास बस पहुंची थी कि अचानक इंजिन में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। गनीमत रही कि चालक कावलास का खेड़ा निवासी देवीसिंह पुत्र केसर सिंह की नजर डेसबोर्ड पर पड़ी, जिसमें से धुआं निकल रहा था। चालक सिंह ने तुरंत बस को रोका और स्टॉफकर्मियों की मदद से छात्रों को नीचे उतारा, जिससे एक बड़ी घटना घटित होने से बच गई। उधर, आग की सूचना मिलते ही कारोई थाने से सहायक उपनिरीक्षक अयूब खां मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। इस बीच, जिला मुख्यालय से दो दमकल व एनएचआई का टैंकर भी आ गया, जिनकी मदद से आग पर काबू पा लिया गया। 

टोलकर्मियों ने की मशक्कत

टोलबूथ से कुछ दूरी पर स्कूल बस में आग की सूचना मिलते ही टोलकर्मी अग्निशमन यंत्र लेकर बस की ओर दौड़ पड़े और आग पर काबू पाने का प्रयास भी किया, लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रुप ले लिया और बस जलकर राख हो गई। आग से हाइवे से गुजरने वाले वाहन चालक भी सकते में आ गये। उधर, टोलकर्मियों व पुलिस ने इस घटना को देखते हुये एक लेन को बंद कर दूसरी लेन से वाहनों को निकाला।

दूर तक दिखाई दिया काले धुएं का गुब्बार

Read More डक्टिंग चलाने से पहले लू चलने का इंतजार

स्कूल बस में आग की लपटें व इसके बाद काले धुएं का गुब्बार दूर तक दिखाई दिया। सुबह-सुबह हुई इस घटना से जिसने भी आग की लपटें व धुएं का गुब्बार देखा वह सकते में आ गया। आस-पास के इलाकों से लोग मौके पर जा पहुंचे। उधर, स्कूल बस में आग की सूचना जब परिजनों को मिली तो उनमें दहशत फैल गई। कई लोग मौके पर भी पहुंच गये। बाद में उन्हें बच्चों के सकुशल होने का पता चला तो राहत की सांस ली।

Read More Jhalawar-Baran : चार दशक से जीत की तलाश में हैं कांग्रेस इस सीट पर, फिर से भाया परिवार से ही उम्मीद

 

Read More कांग्रेस के टिकट फॉर्मूलें में पहली बार ब्राह्मण और अल्पसंख्यक को टिकट नहीं

 

Read More कांग्रेस के टिकट फॉर्मूलें में पहली बार ब्राह्मण और अल्पसंख्यक को टिकट नहीं

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी