भीलवाड़ा में 24 घंटों में आठ इंच बारिश, शहर हुआ पानी-पानी, कई बस्तियां जलमग्न

सड़कें बनी तलैया, आवागमन में रही दिक्कत, नाले-नाली भी हुए जाम, नदी-नाले भी उफान पर

भीलवाड़ा में 24 घंटों में आठ इंच बारिश, शहर हुआ पानी-पानी, कई बस्तियां जलमग्न

सांगानेरी गेट पर फंसी रोडवेज बस, 25 यात्रियों को सुरक्षित निकाला, अंडर ब्रिज में कार डूबी, चालक को लोगों ने बचाया

भीलवाड़ा । जिले में बीते चौबीस घंटों में काली घटाओं ने बरसायी राहत की बूंदे लोगों खासकर शहरवासियों के लिये आफत साबित हुई। मंगलवार सुबह जब लोगों की नींद खुली तो औद्योगिक शहर के अधिकांश क्षेत्रों में चारों ओर पानी ही पानी जमा नजर आया। सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में शहर में आठ इंच बारिश रेकार्ड की गयी। शहर की कई बाहरी और भीतरी बस्तियां जलमग्न हो गयी वहीं अधिकांश मार्ग तलैया में तब्दील हो गये। इतना ही नहीं विजयसिंह पथिक नगर सहित कई स्थानों पर घरों तक में पानी प्रवेश कर गया। उधर जलमग्न हुई सड़कों पर आवागमन को लेकर लोगों विशेषकर वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं शहर में आवाजाही के लिये निर्मित सभी अण्डरब्रिजों के लबालब होने से दिनभर जाम के हालात बने रहे।

वर्तमान सीजन में एक ही दिन में हुई झमाझम बारिश ने परिषद-प्रशासन के नाली-नालों की समुचित सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। इतना ही नहीं आफत बनी बरसात से शहर के सांगानेरी गेट क्षेत्र में तलैया में तब्दील सड़क पर एक रोडवेज बस फंस गयी। सूचना पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू कर बस में सवार सभी 25 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसी प्रकार अजमेर मार्ग स्थित  गायत्री नगर में पानी से लबालब भरे एक रेल्वे अण्डरब्रिज में एक कार फंस गयी। वहां मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत कर कार चालक को बाहर निकाला। वहीं प्रतापनगर क्षेत्र के आजादनगर में एक तिमंजिला मकान ढह गया। इसके मलबे में वृद्ध महिला कमला देवी पत्नी सुरेश शर्मा दब गई। रिहायशी इलाके के बीचोंबीच हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू, सभापति राकेश पाठक, एसडीएम ओम प्रभा, आयुक्त दुर्गा कुमारी सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने एसडीआरएफ टीम की मदद से करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद महिला को सुरक्षित बाहर निकाला तथा उपचार के लिये अस्पताल में भती कराया गया। वहीं सांगानेर कस्बे में भी पुलिस चौकी के पीछे जल जमाव से हालात बिगड़ गये। यहां कच्ची बस्ती में पानी भर जाने से एक दर्जन से ज्यादा कालबेलिया परिवारों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया। पहली ही बारिश से जिले के जल स्त्रोतों में भी पानी की खासी आवक हुई है। वहीं नदी-नाले भी उफान पर बहने लगे हैं। बारिश के बाद जिला कलक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने अधिकारियों के साथ शहर का दौरा कर हालात का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिले के ग्रामीण इलाकों में भी बारिश ने अपनी मौजूदगी दर्ज करायी। जिले के कुछ मार्गो पर निर्मित पुलियाओं पर पानी आने से यातायात भी प्रभावित हुआ है। 

 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग