ईडी पूछताछ मामले पर बवाल: राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे कांग्रेस सांसदों को हिरासत में लिया

एआईसीसी मुख्यालय पर भी कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन

ईडी पूछताछ मामले पर बवाल: राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे कांग्रेस सांसदों को हिरासत में लिया

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को तीसरी बार पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाए जाने के विरोध में पार्टी सांसदों एवं कार्यकर्ताओं ने बुधवार को भी सड़कों पर जमकर प्रदर्शन एवं सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को तीसरी बार पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाए जाने के विरोध में पार्टी सांसदों एवं कार्यकर्ताओं ने बुधवार को भी सड़कों पर जमकर प्रदर्शन एवं सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सबसे पहले सुबह पार्टी सांसदों ने संसद भवन परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने खड़े होकर नारेबाजी की। उसके बाद यह सांसद पैदल मार्च करते हुए विजय चैक तक पहुंचे। जहां से यह राष्ट्रपति भवन की ओर बढे। लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा धारा-144 लगी होने का हवाला देकर इन्हें हिरासत में ले लिया गया।

लोकसभा में पार्टी सांसदों के नेता अधीर रंजन चैधरी, मनीष तिवारी, रंजना यादव, नासिर हुसैन समेत दर्जनों सांसदों को बसों में बैठाकर दिल्ली पुलिस द्वारा वहां से हटाया गया। इनका कहना था कि एक ओर तो सरकार सदन में जनता से जुड़े मुद्दे नहीं उठाने देती है। तो दूसरी ओर ईडी द्वारा उनके नेताओं को बिना वजह परेशान किया जा रहा है। इस बीच, लोकसभा से शेष सत्र के लिए निलंबित किए गए चार कांग्रेस सांसदों ने सरकार के रवैये के खिलाफ संसद भवन के गेट नं. एक के सामने अपना विरोध दर्ज करवाया।
 
एआईसीसी के बाहर कार्यकर्ताओं का हंगामा, पुलिस ने दिखाई सख्ती
इसी प्रकार दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस मुख्यालय के आसपास कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में सड़कों पर लगातार हंगामा एवं प्रदर्शन कर रहे हैं। जिस पर पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर सड़कों से हटा रही है। बुधवार को भी एआईसीसी मुख्यालय से विरोध प्रदर्शन के लिए निकले सैंकड़ों को कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया। पुलिस ने आसपास के पूरे क्षेत्र को कड़ी सुरक्षा में रखा है। कई बार पुलिस द्वारा एआईसीसी से कार्यकर्ताओं को न अंदर जाने दिया गया और न ही अंदर से बाहर आने दिया गया। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इस क्षेत्र में धारा-144 लगाई गई है। जिससे मुख्यालय क ेअंदर से ही नारेबाजी होती रही।


Post Comment

Comment List

Latest News