मानसून की बारिश से तरबतर, बांध ओवर फ्लो

देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा

मानसून की बारिश से तरबतर, बांध ओवर फ्लो

अलग-अलग स्थानों पर बारिश से मकान ढह गए। मढ़ोर के पास मकान ढहने से चार लोग घायल हो गए, जिसमें से एक महिला की मौत हो गई।

जयपुर। मानसून की बारिश ने पश्चिमी राजस्थान को तरबतर कर दिया। जोधपुर में लगातार दूसरे दिन भी तेज बारिश हुई। जयपुर सहित करीब एक दर्जन जिलों में देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा। जोधपुर के शेरगढ़ में बारिश से कस्बा पानी-पानी हो गया। जोधपुर में तेज बारिश से रियासतकालीन रानीसर और पदमसर बांध ओवर फ्लो होकर बहने लगे। इन दो बांधों के ओवर फ्लो होने से फसल अच्छी होती है। जोधपुर शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर बारिश से मकान ढह गए। मढ़ोर के पास मकान ढहने से चार लोग घायल हो गए, जिसमें से एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूसरे मकान के ढहने से कोई हताहत नहीं हुआ। बारां में करीब आधा घंटे तक झमाझम बारिश दर्ज होने से कई जगह पानी भर गया। नागौर के डीडवाना में तेज बारिश से दीवार ढह गई, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। जोधपुर के राई का बाग रेलवे स्टेशन पर पानी भरने से एक दर्जन से अधिक ट्रेनें रद्द हुई। कोटा बैराज के दो गेट खोलकर 4944 क्यूसेक पानी की निकासी की गई।

जोधपुर के ओसियां में 100 एमएम बारिश
पिछले 24 घंटों में नागौर, जालौर, जोधपुर, जैसलमेर, प्रतापगढ़ और सिरोही में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई। जालौर के केसरपुरा में 224.5 एमएम दर्ज हुई। नागौर के मेड़ता सिटी 181, जोधपुर के बालेसर 174, जोधपुर के शेखला 135, जालौर के भीनमाल 123, जालौर शहर 107, जोधपुर के ओसियां 100 और बिलाड़ में 94 एमएम बारिश दर्ज हुई।

भरा पानी
जयपुर में देर रात झमाझम बारिश से कई जगह निचले इलाकों में पानी भर गया। सीकर रोड, टोंक रोड, एमआई रोड सहित कई इलाके की सड़कें दरिया बन गई। देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा। त्रिवेणी का गेज 3.40 मीटर दर्ज हुआ। बांध के केचमेंट एरिया में बारिश होने से जल स्तर बढ़ रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी