पीडीकेएफ और द आर्ट घर मिलकर करेंगे जयपुर में अनूठा आर्ट फंडरेज़र कार्यक्रम

पीडीकेएफ और द आर्ट घर मिलकर करेंगे जयपुर में अनूठा आर्ट फंडरेज़र कार्यक्रम

पीडीकेएफ महिलाओं द्वारा बिक्री के लिए बनाई गई 10 कलाकृतियां

जयपुर।प्रिंसेस दीया कुमारी फाउंडेशन (पीडीकेएफ) एक अनूठी पहल के तहत, 'द आर्ट घर' के साथ मिलकर जयपुर में अक्टूबर माह में आर्ट फंडरेज़र का आयोजन करने जा रहा है। सोमवार और मंगलवार को, पीडीकेएफ की दस महिलाओं ने कला को बनाने, अनुभव करने और उससे जुड़ने के लिए 'द आर्ट घर' में समय बिताया। पीडीकेएफ से  गौरवी कुमारी और 'द आर्ट घर' की श्रद्धा जैन द्वारा आयोजित इस अनोखे कार्यक्रम में महिलाओं को अपनी कहानियों और जीवन के अनुभवों को एक दूसरे के साथ साझा करने के साथ-साथ उन्हें कैनवास पर जीवंत करने का मौका मिला।

इसी महीने में, फाउंडेशन की महिलाओं द्वारा बनाई गई कलाकृतियों को 'द आर्ट घर' में प्रदर्शित किया जाएगा। कार्यक्रम में आमंत्रित शहर के करीब 25 जाने-माने व्यक्ति इस दौरान प्रदर्शनी के साथ-साथ 'द आर्ट घर' के सुकून भरे माहौल में कला का लुत्फ उठाएंगे। टिकिट्स और पेंटिंग ब्रिकी से एकत्रित की गई राशि पीडीकेएफ को डोनेट की जाएगी।

पीडीकेएफ से गौरवी कुमारी ने कहा कि शहर में इस उत्कृष्ट आर्ट इवेंट को आयोजित करने के लिए 'द आर्ट घर' के साथ सहयोग करना पीडीकेएफ के लिए बेहद खुशी की बात है। पीडीकेएफ में, हम महिलाओं के संपूर्ण कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। कला अपने आप में एक रोचक गतिविधि है और व्यक्ति की मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। महिलाओं को अपने संघर्ष, सपनों, आकांक्षाओं और जीवन के अनुभवों को कैनवास पर अभिव्यक्त करते देखना एक दिल को छू लेने वाला अनुभव रहा है। मुझे विश्वास है कि फंडरेज़र कार्यक्रम में भी उनकी पेंटिंग्स हमारे मेहमानों को आकर्षित करेंगीं।

कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे का विचार साझा करते हुए 'द आर्ट घर' की श्रद्धा जैन ने कहा कि इस पहल के माध्यम से, 'द आर्ट घर' का उद्देश्य पीडीकेएफ की महिलाओं को कला के जरिए खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करना है। इन दो दिनों के दौरान, महिलाओं ने आर्ट की कुछ बेसिक स्किल्स के साथ-साथ पेंटिंग के माध्यम से अपनी कहानियों, चुनौतियों और अवस्था को व्यक्त करने का तरीका सीखा।

Post Comment

Comment List

Latest News