मौसम विभाग के अलर्ट के बावजूद आपदा प्रबंधन की नहीं की व्यवस्था : पूनिया

बारिश की संभावना व्यक्त की गई थी

मौसम विभाग के अलर्ट के बावजूद आपदा प्रबंधन की नहीं की व्यवस्था : पूनिया

मौसम को लेकर अब इस तरह के उपकरण भी मौजूद है कि पहले ही सभी तरह की आपदाओं की जानकारी हो जाती है, लेकिन सरकार ने उसके अनुरूप राजस्थान में पहले से व्यवस्था नहीं की।

जयपुर। बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ के हालातों पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि मौसम विभाग की ओर से पहले से ही तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई थी। मौसम को लेकर अब इस तरह के उपकरण भी मौजूद है कि पहले ही सभी तरह की आपदाओं की जानकारी हो जाती है, लेकिन सरकार ने उसके अनुरूप राजस्थान में पहले से व्यवस्था नहीं की। राजस्थान में आपदा प्रबंधन का अपना एक अलग सिस्टम बना हुआ है।

मौसम विभाग ने पहले ही 20 जिलों में ऑरेंज अलर्ट का पूर्वानुमान दे रखा है, लेकिन राजस्थान की सरकार को दिल्ली दरबार के चक्कर लगाने से ही समय नहीं है। उनकी ओर से राजस्थान के लोग बारिश, बाढ़ और सूखे से परेशान हो। इससे उन्हें कोई मतलब नहीं है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें