मध्य प्रदेश: सागर में बड़ी लापरवाही, एक सुई से 30 बच्चों को लगा दी कोरोना वैक्सीन

जिला टीकाकरण अधिकारी की भूमिका की हो रही जांच

मध्य प्रदेश: सागर में बड़ी लापरवाही, एक सुई से 30 बच्चों को लगा दी कोरोना वैक्सीन

बुधवार को एक स्कूल में बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन देने के लिए शिविर लगाया गया था। अचानक एक आदमी की नजर पड़ी कि वैक्सीन लगाने वाला सभी बच्चों के लिए एक ही सुई का उपयोग कर रहा है। उसने तत्काल इस पर आपत्ति जताई और इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी। पड़ताल के दौरान वैक्सीन लगाने वाले जितेंद्र अहिरवार ने कहा कि उसे वैक्सीन के साथ एक ही सुई दी गई है। तब तक वह लगभग 30 बच्चों को वैक्सीन दे चुका था।

सागर मध्य प्रदेश के सागर संभागीय मुख्यालय पर एक स्कूल में कोरोना वैक्सीनेशन कैंप के दौरान एक ही सुई से लगभग 30 बच्चों को वैक्सीन देने का मामला सामने आया है। इस मामले में प्रशासनिक स्तर पर भी जांच की जा रही है और स्वास्थ्य विभाग के कुछ अधिकारी कर्मचारी इसके लपेटे में आ सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बुधवार के इस मामले में बच्चों को वैक्सीन लगाने वाले एक निजी नर्सिंग कॉलेज के तृतीय वर्ष के छात्र जितेंद्र अहिरवार के खिलाफ प्रशासन ने तत्काल यहां गोपालगंज थाने में एफआईआर दर्ज करा। वहीं सीएमएचओ डी गोस्वामी ने जिला टीकाकरण अधिकारी आर रोशन के खिलाफ जांच और कार्रवाई संबंधी प्रस्ताव सागर संभाग आयुक्त मुकेश शुक्ला को भेजा है।

सूत्रों ने कहा कि बुधवार को एक स्कूल में बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन देने के लिए शिविर लगाया गया था। अचानक एक आदमी की नजर पड़ी कि वैक्सीन लगाने वाला सभी बच्चों के लिए एक ही सुई का उपयोग कर रहा है। उसने तत्काल इस पर आपत्ति जता और इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी। पड़ताल के दौरान वैक्सीन लगाने वाले जितेंद्र अहिरवार ने कहा कि उसे वैक्सीन के साथ एक ही सुई दी ग है। तब तक वह लगभग 30 बच्चों को वैक्सीन दे चुका था।

मामले के तूल पकड़ने पर वैक्सीनेशन रोक दिया गया। शुरुआती जांच के बाद प्रशासन ने वैक्सीन देने वाले के खिलाफ गोपालगंज थाने में लापरवाही का मामला दर्ज कराया। वहीं जिला टीकाकरण अधिकारी की भूमिका को लेकर जांच की जा रही है। हालांकि राहत की बात है कि फिलहाल बच्चों को किसी तरह की स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या नहीं आयी है। लेकिन त प्रोटोकॉल के अनुसार एक सुई का उपयोग सिर्फ एक ही व्यक्ति को वैक्सीन लगाने में किया जा सकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोलहवीं राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन किया है।
मुख्यमंत्री ने सरदारशहर में विशाल रामनवमी शोभायात्रा में की शिरकत
चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत : अंकटाड
केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन
पेयजल संकट से जूझ रहे खेड़लीबंधा वासी करेंगे मतदान का बहिष्कार
असर खबर का - पेयजल की सप्लाई फिर से हुई शुरू
खाचरियावास की रैली में उमड़ा जनसमुदाय, प्रभारी रंधावा भी हुए शामिल