बरसात से इंद्रगढ़-सुमेरगंज मंडी सड़क बनी जानलेवा

60 गांव को जोड़ने वाली यह व्यस्त सड़क लंबे समय से अधूरी पड़ी

बरसात से इंद्रगढ़-सुमेरगंज मंडी सड़क बनी जानलेवा

इन्द्रगढ़ सुमेरगंज मंडी सड़क का अधूरा काम हादसों का सबब बना हुआ है। इस मार्ग पर आधी रोड बनी हुई और आधी सड़क पर मिट्टी डाल रखी है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे भी हो रहे है।

इन्द्रगढ़।  इन्द्रगढ़ सुमेरगंज मंडी सड़क का अधूरा काम हादसों का सबब बना हुआ है। इस मार्ग पर आधी रोड बनी हुई और आधी सड़क पर मिट्टी डाल रखी है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे भी हो रहे है। बरसाम के मौसम में मिट्टी से फिसलन बढ़ जाती है। गत दिनों भी बरसात का पानी भरने से इस अधूरी सड़क पर इस चिकनी मिट्टी से फिसलने से दो चार पहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। गनीमत रही कि जनहानि नहीं हुई। इस सड़क को दुरुस्त करने वाले के लिए ज्ञापन देने के बाद भी कार्य नहीं हुआ पूरा जिससे राहगीरों वाहन चालकों में बना हादसों का भय। जिससे वाहन चालकों व राहगीरों में हादसों का डर बना हुआ है। लेकिन जिम्मेदार पीडब्ल्यूडी विभाग मुकदर्शक बना हुआ है।

इसी सड़क पर अस्पताल होने से मरीज होते हैं परेशान
इंद्रगढ़ सुमेरगंज मंडी सड़क पर  क्षेत्र का सामुदायिक चिकित्सालय होने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्यादातर गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी के समय इस सड़क पर लाना ले जाना बहुत घातक हो जाता है। वहीं आसपास के क्षेत्र के इमरजेंसी में मरीजों को गड्ढे भरी सड़क पर काफी यातनाएं झेलनी पड़ती है।

सावन मास में हजारों की संख्या में दर्शन के लिए आते हैं श्रद्धालु
क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर पर चल रहे श्रावण मास में रोजाना हजारों की संख्या में दर्शन के लिए श्रद्धालु आते हैं लेकिन बरसात के मौसम में बड़े-बड़े गड्ढों बड़ी सड़क में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को हादसों का भय सताता रहता है। प्रत्येक माह की चतुर्दशी व अमावस्या के दिन भी हजारों की संख्या में कमलेश्वर महादेव मंदिर पर दर्शन के लिए श्रद्धालु आते हैं जिनको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

2 दिन पूर्व टवेरा व बोलेरो गाड़ी सड़क से नीचे उतरी
इंद्रगढ़ सुमेरगंज मंडी की सड़क का एक ओर से कार्य हो गया दूसरी ओर बड़े-बड़े गड्ढे होने से दोनों ओर से वाहन पक्की सड़क पर होकर आते जाते हैं। इसी दौरान रात के अंधेरे में साइड देने के चक्कर  में एक टवेरा व एक बोलेरो गाड़ी सड़क के नीचे उतर गई। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। कमलेश्वर महादेव से आ रहे छत्रपुरा गांव के युवाओं की मदद से दोनों गाड़ियों को बाहर निकाला।

इंद्रगढ़ सुमेरगंज मंडी की सड़क एक साइड से कंप्लीट कर दी गई है और दूसरी साइड सड़क का कार्य नहीं होने से बरसात से बड़े-बड़े गड्ढे वह पानी भरा रहने से आने जाने वाले राहगीरों को जान का खतरा बना रहता है। कई लोग इस सड़क पर गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं।
-रवि कांत शर्मा, इंद्रगढ़वासी

इंदरगढ़ सुमेरगंज मंडी सड़क का कार्य पूर्ण करवाने की मांग को लेकर भाजपा के समर्थन व क्षेत्रवासियों ने कई बार तहसीलदार मुख्यमंत्री जिला कलेक्टर पीडब्ल्यूडी विभाग मंत्री आला अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत करवा दिया लेकिन समस्या का समाधान आज तक भी नहीं हो पाया है। इस सड़क पर कई बार लोग चोटिल भी हो चुके हैं एक-दो दिन में सड़क का कार्य शुरू नहीं हुआ तो मेगा हाईवे पर चक्का जाम किया जाएगा।
- निलेश तिवारी ,भाजपा मंडल अध्यक्ष इंद्रगढ़

इंद्रगढ़ सुमेरगंज मंडी की सड़क का कार्य पूर्ण नहीं होने पर कई बात ज्ञापन सौंपकर अवगत करवा दिया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। बुधवार को चतुर्दशी पर हजारों की संख्या में प्रदेशभर से दर्शन के लिए इंद्रगढ़ से सुमेरगंज मंडी की सड़क से गुजरते है। सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे व कीचड़ भरा होने से लोगों में हादसों का भय बना रहा। जल्दी सड़क का कार्य शुरू नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इंद्रगढ़ सुमेरगंज मंडी की सड़क को लेकर काफी गंभीर समस्या है। लेकिन प्रशासन इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहा है जिससे क्षेत्रवासियों में काफी रोष व्याप्त है। इस समस्या को लेकर बूंदी कलेक्टर महोदय से भी वार्ता करेंगे। ताकि क्षेत्रवासियों को राहत मिल सके।
-सन्मति हरकारा , नगर कांग्रेस अध्यक्ष इंद्रगढ़
 
संवेदक ने इंद्रगढ़ में प्लांट लगा लिया है। पूर्व में संवेदक अपने प्लांट को नैनवां ले गया था जहां पर रोड बना रहा था। अब इंद्रगढ़ में संवेदक प्लांट ले आया और संवेदक की लेबर भी आ चुकी है। अमावस्या के बाद इंद्रगढ़ सुमेरगंज मंडी सड़क का कार्य शुरू कर दिया जाएगा और संवेदक के पेनल्टी लगाकर 10% की कटौती की गई है।
-सतीश सिंघल, एक्सईन, पीडब्ल्यूडी विभाग लाखेरी

Post Comment

Comment List

Latest News