बॉडी बिल्डिंग में ओडिशा का स्वर्णिम पंजा

पावर लिफ्टिंग में राजस्थान के भगवान सिंह ने जीता गोल्ड

बॉडी बिल्डिंग में ओडिशा का स्वर्णिम पंजा

बॉडी बिल्डिंग में ओडिशा का दबदबा

 जयपुर। ओडिशा ने एसएमएस इंडोर स्टेडियम में चल रही डाक विभाग की अखिल भारतीय बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में अपना दबदबा कायम करते हुए जहां पांच स्वर्ण पदक अपने नाम किए, वहीं पावर लिफ्टिंग में राजस्थान के भगवान सिंह शेखावत ने 120 किलोग्राम वर्ग में मेजबान को दिन का एकमात्र स्वर्ण दिलाया।  भगवान सिंह ने 120 किग्रा भार वर्ग में कुल 662 किग्रा भार के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। पावर लिफ्टिंग की अन्य स्पर्धाओं में 74 किग्रा वर्ग में मध्य प्रदेश के शैलेन्द्र सेवतिया (750 किग्रा), 83 किग्रा वर्ग में तमिलनाडु के एस थमिलजहरासन (767.5 किग्रा), 93 किग्रा वर्ग में तेलंगाना के आर शिवाजी नाइक (615 किग्रा), 105 किग्रा वर्ग में केरल के मेल्विन विंसेंट (620 किग्रा) और 120 किग्रा से अधिक भार वर्ग में असम के दिपांकर मराल (615 किग्रा) ने स्वर्णिम सफलता हासिल की।

बॉडी बिल्डिंग में ओडिशा का दबदबा
गुरुवार को शुरू हुई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के पहले दिन ओडिशा के खिलाड़ी छाए रहे। 0-55 किग्रा में ओडिशा के एस कृष्णा राव, 55-60 किग्रा वर्ग में महाराष्ट्र के संतोष थोम्ब्रे, 60-65 किग्रा में दिल्ली के महिपाल गुलिया, 65-70 किग्रा में ओडिशा के वी श्रीकांत, 70-75 किग्रा में तमिलनाडु के एमआर राजकुमार, 75-80 किग्रा में ओडिशा के जन्मेजय मोहंती, 80-85 किग्रा में महाराष्ट्र के वसीम शेख, 85-90 किग्रा में ओडिशा के विश्वजीत और 100 किग्रा से ऊपर के वर्ग में तमिलनाडु के ए. दिनेश ने स्वर्ण पदक जीता।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
चुनाव आयोग ने दोनों पार्टियों के प्रमुखों को जारी नोटिसों में मोदी या गांधी का सीधे उल्लेख नहीं किया है,...
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत