बिजली के लोहे के पोल में दौड़ा करंट, दो भैंसों की मौत

पशुओं को लेकर जा रहे दम्पती बाल-बाल बचे

बिजली के लोहे के पोल में दौड़ा करंट, दो भैंसों की मौत

लोहे का पोल खेतड़ी ठिकाने के समय का होने की वजह से जर्जर अवस्था में हो गया हैं, जिसको बदलने को लेकर कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है।

झुंझुनूं। जिले के खेतड़ी क्षेत्र के धोबी घाट स्थित वार्ड नंबर 24 में गुरुवार को बारिश के कारण बिजली के लोहे के पोल में करंट आ गया। जिसके कारण दो भैंसों की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि उनको लेकर जा रहे दंपति बाल-बाल बच गए। घटना के बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बिजली विभाग से मुआवजा देने की मांग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार धोबी घाट निवासी बजरंग लाल अपनी पत्नी के साथ अपनी दो भैंसों को लेकर पशुओं के बाड़े से खेत में जा रहा था। इस दौरान रास्ते में खड़े बिजली के लोहे के पोल के संपर्क में आने से दोनों भैंसो को करंट ने चपेट में ले लिया। इस दौरान जब उन्होंने भैंसों को छुड़ाने का प्रयास किया तो वह भी करंट की चपेट में आ गए लेकिन गनीमत रही कि मौके पर उनके बेटे हरमेंद्र कुमार ने पहुंचकर उनको बचा लिया। करंट लगने से दोनों भैंसों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए और बिजली विभाग के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की।


हरमेंद्र ने बताया कि उनके घर के पास लगा बिजली का लोहे का पोल खेतड़ी ठिकाने के समय का होने की वजह से जर्जर अवस्था में हो गया हैए जिसको बदलने को लेकर कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है, करीब दो साल पूर्व भी बकरियों को लेकर जा रही उसकी बहन भी करंट की चपेट में आ गई थी, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा था। घटना की सूचना पर बिजली विभाग के जेईएन व कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली। इस दौरान ग्रामीणों ने थाने में घटना के बारे में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इस मौके पर पार्षद लीलाधर सैनी, पार्षद मोहन राजोरिया, महावीर प्रसाद, ताराचंद, लक्ष्मण राम, किशन, सुनील सैनी, राजेश, नागर गुर्जर, कैलाश चंद, बनवारी लाल सैनी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News