हिमांशु को मिली जिंदगी, नि:शुल्क हुआ दिल का ऑपरेशन

पैसे के अभाव में इलाज करवाना परिजनों के लिए मुश्किल था।

हिमांशु को मिली जिंदगी, नि:शुल्क हुआ दिल का ऑपरेशन

बीमारी की वजह से वह विद्यायल भी कम आता था। टीम ने उसके स्वास्थ्य का परीक्षण किया तो उसके बीमारी का पता चला। टीम ने उसके परिवार वालों को दिल की बीमारी के बारे में बताया और निशुल्क इलाज करवाने का आश्वासन दिया।

 सीकर। चिकित्सा विभाग का राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम जन्मजात विकृतियों व बीमारियों ग्रसित बच्चों के लिए जीवनदायी साबित हो रहा है। इसके तहत श्रीमाधोपुर ब्लॉक के आभावास गांव के आठ साल के मासूम हिमांशु के हृदय का निशुल्क आॅपरेशन हुआ है। हिमांशु के दिल की बीमारी होने के कारण जब भी सांसे फु लती तो मां से लिपट कर रोने लगता। पैसे के अभाव में इलाज करवाना परिजनों के लिए मुश्किल था। इसको आसान किया है राष्टÑीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम ने। श्रीमाधोपुर ब्लॉक की राष्टÑीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम बी ने आभावास की भक्तावर की स्कूल में बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की तो हिमांशु गुमसुम बैठा हुआ था। बीमारी की वजह से वह विद्यायल भी कम आता था। टीम ने उसके स्वास्थ्य का परीक्षण किया तो उसके बीमारी का पता चला। टीम ने उसके परिवार वालों को दिल की बीमारी के बारे में बताया और निशुल्क इलाज करवाने का आश्वासन दिया। 28 जुलाई को हिमांशु का अहमदाबाद के सत्य सांई अस्पताल में निशुल्क आॅपरेशन हुआ और वह स्वस्थ है। बच्चे के पिता ने सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी एवं बीसीएमओ डॉ. जेपी सैनी व आरबीएसके टीम के डॉ. हनी पंजाबी, डॉ. पूनम मिश्रा, विनोद चौधरी एवं ज्ञान प्रकाश शर्मा को धन्यवाद दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित