कॉमनवेल्थ गेम्स में चानू ने जीता गोल्ड मेडल

202 किग्रा भार उठाते हुए गेम्स रिकॉर्ड के साथ पहला स्थान प्राप्त किया

कॉमनवेल्थ गेम्स में चानू ने जीता गोल्ड मेडल

चानू ने स्रैच में अपने पहले प्रयास में 84 किग्रा भार उठाया। दूसरी कोशिश में उन्होंने 88 किग्रा वजन उठा अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की।

बर्मिंघम। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने अपना पहला गोल्ड मेडल जीत लिया। स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने 49 किग्रा वजन वर्ग में देश के लिए यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने कुल 202 किग्रा भार उठाते हुए गेम्स रिकॉर्ड के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। चानू ने स्रैच में अपने पहले प्रयास में 84 किग्रा भार उठाया। दूसरी कोशिश में उन्होंने 88 किग्रा वजन उठा अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की। मीरा ने तीसरे प्रयास में 90 किग्रा भार उठाने का प्रयास किया लेकिन इसमें सफल नहीं हो पाईं। मीराबाई ने क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में 109 किग्रा भार उठाया। उन्होंने दूसरी कोशिश में 113 भार वेट उठाया। तीसरी बार मीरा ने 114 किग्रा भार उठाने की कोशिश की, लेकिन इसमें वे सफल नहीं हो पाई।

संकेत ने रजत से खोला खाता
युवा भारोत्तोलक संकेत सरगर ने रजत पदक के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के पदकों का खाता खोला। 21 वर्षीय संकेत ने 55 किग्रा भार वर्ग के स्नैच राउंड में 113 किग्रा और क्लीन एंड जर्क राउंड में 135 किग्रा सहित कुल 248 किलोग्राम भार उठा रजत पदक जीता, जबकि मलेशिया के अनिक मोहम्मद ने स्नैच में 107 और क्लीन एंड जर्क में 142 किग्रा के साथ कुल 249 किग्रा भार उठा स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

Post Comment

Comment List

Latest News