सेब से महंगा टमाटर

सेब से महंगा टमाटर

60 से 80 रुपए किलो मिल रहा है टमाटर, गृहणी के बजट को बिगाड़ा

जयपुर। टमाटर की फसल के महाराष्ट्र में खराब होने से प्रदेश में इसके भावों ने सेब की कीमत को पछाड़ दिया है। अच्छे गुणवक्ता के टमाटर 60 से 80 रुपए किलो में उपलब्ध हैं, जबकि सेब 50-60 रुपए किलो मिल रहे हैं। शहर के परकोटे में तो सेब ठेलों पर बहुतायात में 50-55 रुपए किलो में उपलब्ध हैं। टमाटर के बढ़े दामों ने आम गृहणी का बजट बिगाड़ने लगा है। करीब एक पखवाड़े बाद टमाटर की नई फसल आने के बाद भाव जमीन पर आ सकेंगे।

महाराष्ट्र में टमाटर की फसल के खराब होने से टमाटर के भाव लाल हो गए। आने वाले दिनों में स्थानीय फसल आने से दाम कम हो जाएंगे।
-राहुल तंवर, थोक विक्रेता, मुहाना मण्डी, जयपुर

कश्मीर से बहुतायात में आ रहे सेब

सेब का सीजन शुरू होने से अभी सेब कश्मीर से हर तरह की क्वालिटी के आ रहे हैं। मुहाना मण्डी में गुरुवार को सेब 20 से लेकर 40 रुपए थोक में बिके हैं। जबकि खुदरा में 50 से 60 रुपए किलो में उपलब्ध हैं।


टमाटर की फसल खराब होने से बढ़े भाव
प्रदेश में स्थानीय टमाटर की आवक दिवाली बाद शुरू होगी, अभी टमाटर महाराष्ट्र से आ रहा है। पिछले दिनों महाराष्टÑ में तेज बारिश से टमाटर की फसल खराब हो गई। टमाटर अभी मुहाना मण्डी में 37-40 रुपए किलो में बिका है। मुहाना मण्डी में देशी टमाटर 40-45 रुपए किलो में बिक रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें