जयपुर में अनूठी पहल: नेत्रहीन छात्र-छात्राओं ने सीखे कराटे के दांव-पेंच

विशेष प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

जयपुर में अनूठी पहल: नेत्रहीन छात्र-छात्राओं ने सीखे कराटे के दांव-पेंच

शिविर के समापन पर कराटे कोच शिहान दिनेश डाबी और उनके सहायक सीनियर स्टूडेन्ट को संस्था की तरफ से प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जयपुर। गणगोरी बाजार बह्मपुरी स्तिथ जयपुर नेत्रहीन कल्याण संघ के छात्र छात्राओं का 10 दिन का विशेष आत्मरक्षा कराटे प्रशिक्षण का समापन मंगलवार को हुआ। इस शिविर में 35 से 40 छात्र छात्राओं ने बहुत ही उत्साह,लगन और मेहनत के साथ प्रशिक्षण में आत्मरक्षा के गुर सीखे। राजस्थान के पहले कराटे कोच शिहान दिनेश डाबी है। जिन्होंने राजस्थान में पहली बार नेत्रहीन छात्र-छात्राओं को कराटे आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया। इस शिविर में शिहान दिनेश डाबी के साथ-साथ उनके स्टूडेन्ट ने भी सहायक कोच के रूप में प्रशिक्षण देने में सहयोग दिया। शिविर के समापन पर कराटे कोच शिहान दिनेश डाबी और उनके सहायक सीनियर स्टूडेन्ट को संस्था की तरफ से प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। शिहान दिनेश डाबी के साथ कराटे का प्रशिक्षण देने वाले सहायक कोच स्टूडेन्ट क्षितिज श्रीवास्तव, जानवी वर्मा, कैटरीना वर्मा, कुनाल चाहर, मानव महतो, खुशबू दर्जी,अनिता दर्जी,आरती दर्जी, सजनी,कल्पना कुमारी,निक्की कुमारी आदि मौजूद रहे।

 

Tags: karate

Post Comment

Comment List

Latest News

मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना
आयोग के अध्यक्ष ग्यारसी लाल मीना व सदस्य हेमलता अग्रवाल ने यह आदेश भागचंद कुमावत के परिवाद पर दिए।
आमजन को किया लिवर रोगों के प्रति जागरूक
कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग