ईडी की हेराल्ड हाउस पर छापेमारी केन्द्र सरकार की बौखलाहट का है प्रतीक : गहलोत

कई स्थानों पर छापे

ईडी की हेराल्ड हाउस पर छापेमारी केन्द्र सरकार की बौखलाहट का है प्रतीक : गहलोत

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के अधिकारियों ने तीन बार पूछताछ की थी। ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से इस मामले में सोनिया गांधी से पहले 5 दिन पूछताछ की थी।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली स्थित हेराल्ड ऑफिस और कोलकाता सहित कई स्थानों पर छापे मारे। पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के अधिकारियों ने तीन बार पूछताछ की थी। ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से इस मामले में सोनिया गांधी से पहले 5  दिन पूछताछ की थी।

ईडी की हेराल्ड हाउस पर छापेमारी केन्द्र सरकार की बौखलाहट का प्रतीक
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडी की हेराल्ड हाउस पर छापेमारी को केन्द्र सरकार की बौखलाहट का प्रतीक बताया है। गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को पूछताछ के नाम पर प्रताड़ित करने के बाद ईडी अब फेस सेविंग के लिए इस तरह की कार्रवाई कर रही है। इस पूरे मामले में कोई मनी ट्रांजेक्शन नहीं हुआ, तो मनी लॉन्ड्रिंग कैसे हो सकती है।

ईडी ने इस केस को बंद कर दिया था, लेकिन केन्द्र सरकार ने उस समय के जांच अधिकारी का तबादला कर नए अधिकारियों पर दबाव डाला और बदले की भावना से कार्रवाई शुरू की। ईडी के माध्यम से केन्द्र सरकार चाहे कांग्रेस को बदनाम करने का कितना भी प्रयास कर ले।

विरोधी दलों के नेताओं को तंग करना सरकार का मकसद
कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की छापामारी को लेकर सरकार पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि राजनीतिक बदले की भावना से सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर विरोधी दलों के नेताओं को तंग किया जा रहा है। राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मलिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नेशनल हेराल्ड के हर ऑफिस में छापे मारकर सरकार सिर्फ विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस इन सभी से दबने वाली नहीं है और बिना डरे हुए सरकार की इस कार्रवाई का मुकाबला करेगी।

Read More धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए

बदले की भावना से काम कर रही सरकार, एजेंसियों का दुरुपयोग
सरकार बदले की भावना से काम कर रही है और गैर भाजपा नेताओं को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है। विरोधी दलों के प्रमुख नेताओं को परेशान किया जा रहा है और उन पर मुकदमे लगाकर सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

Read More फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग

हमें शांत नहीं करा सकते : जयराम
पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि भारत के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के खिलाफ जारी प्रहार के तहत हेराल्ड हाउस में रेड किया गया है। मोदी सरकार के विरुद्ध उल्लने वाली हर आवाज के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति की हम कड़ी भर्त्सना करते हैं। हमें शांत नहीं करा सकते।

Read More भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत

Post Comment

Comment List

Latest News

अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
बॉलीवुड के महनायक अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए 
आज का 'राशिफल'
देश में चुनावी नवाचार एवं मतदान प्रतिशत
हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के पास 221 करोड़ रुपए की संपत्ति, ओवैसी से हैं मुकाबला
ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय के 14 वें ज्ञान दीक्षा महोत्सव में किरण बेदी ने छात्राओं को दी उपाधि
बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले