केंद्र ने किया युवाओं के साथ छलावा: पायलट

बनास नदी पर 25 करोड़ से बनने वाले वेंटेड काजवे का शिलान्यास

केंद्र ने किया युवाओं के साथ छलावा: पायलट

देश में ऐेसे नेता है जो लचीले, भावनात्मक, जुमालादार भाषण देकर वोट बंटोर कर सत्ता हासिंल कर लेते है और विकास के नाम पर कुछ भी नहीं करते है, वे सिर्फ सत्ता हांंसिल करने के लिए ऐसे भाषण देते है। इन लोगों की विकास की कोई सोच नहीं रहती है।

टोडारायसिंह। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार ने युवाओं को रोजगार के नाम छलावा कर अग्निपथ योजना लागू की है जो युवाओं के भविष्य के साथ छलावा है। जबकि देश की सेनाओं में प्रदेश से बडी संख्या में युवा रोजगार के लिए भर्ती होते है।


ऐसी भर्तियों में युवाओं रोजगार में अवसर मिलते थे, लेकिन केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना लागू कर गांवों,  किसानों, मजदूरों के बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड करने का काम किया है। देश व प्रदेश के युवाओं विरोध में हमारे साथ आएं और विरोध करें, ताकि स्थाई रोजगार मिले और बच्चे परिवार सहित अपना भविष्य सुरक्षित रख सके। यह सम्बोधन पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक मंगलवार को टोडारायसिंह पंचायत समिति क्षेत्र की टोंक विधायक में आने वाली पंचायत छाण बास सूरिया में गांव छाण बास सूरिया से अमीनपुरा के बीच बनास नदी पर 25 करोड़ से बनने वाले वेंटेड काजवे का शिलान्यास कार्यक्रम में किया। मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने करीब 42 करोड़ 22 लाख रुपए से लागत ने बनने वाले विकास कार्याे के लोकार्पण व शिलान्यास किए है।


उन्होंने कहा कि छाण बास सूरिया व अमीनपुरा के बीच बनने वाले काजवे से किसानों व आमजन को राहत मिल सकेगी। प्रदेश सरकार सम्पूर्ण योजना तैयार कर ही उसको लागू करती है। ऐसी योजना या विकास कार्य जिससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले को शामिल किया जाता है। इस काजवे से बनास नदी पानी रूकेगा और आस पास के खेतों, कुओं व अन्य जल स्त्रोतों में पानी आसानी से मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण योजना बनाकर गांवों में लागू की जाए तो किसानों व गरीबों को इसका लाभ जरूर मिलता है। टोंंक विधायक पायलट ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा, चिकित्सा जैसी मूल भूत सुविधाएं बढ़कर मिले तो बच्चों का भविष्य निखरता है और उ च अध्ययन के लिए तैयार हो पाते है, वहीं चिकित्सा सुविधाएं समय पर मिल जाए तो आमजन स्वस्थ निरोगी रहेगा। उन्होंने कहा कि आज देश में मंहगाई आसमान छू रही है, पेट्रोल-डीजल, सिलेण्डर सहित अन्य खाद्य सामग्री के दाम आसमान, लेकिन केंद्र सरकार मंहगाई पर ध्यान नहीं देकर अन्य मुद्दों पर ध्यान भटका रही है। जाति वाद के नाम पर देश के युवाओं को भटका रही है।  पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निपथ योजना में चार साल बाद युवा को सेना से बाहर कर दिया जाएगा, उसे पेंशन नहीं मिलेगी तथा उसके परिवार व बच्चों की परवरिश नहीं हो पाएगी। जो देश का पेट पालन रहे है उन किसानों को एमएसपी नहीं दी जा रही है, केंद्र सरकार ने रा यों सरकार को बोनस नहीं देने के लिए कहा है, केंद्र सरकार ने तीन काले कानून लागू किए जिन्हें वापस लेना पडा। जिस प्रकार किसान आंदोलन हुआ वैसे ही एमएसपी के लिए आंदोलन करना पडेगा, अग्निपथ योजना का विरोध करना पडेगा। देश में ऐेसे नेता है जो लचीले, भावनात्मक, जुमालादार भाषण देकर वोट बंटोर कर सत्ता हासिंल कर लेते है और विकास के नाम पर कुछ भी नहीं करते है, वे सिर्फ सत्ता हांंसिल करने के लिए ऐसे भाषण देते है। इन लोगों की विकास की कोई सोच नहीं रहती है। इस दौरान सीआरआईएफ योजना में झिराना से टोडारायसिंह मार्ग पर हमीरपुर से लाम्बाकलां तक 10 किमी सड़क का चौडाईकरण व सुदृढीकरण कार्य, खरेडा से छाण तक मोडल्या सड़क कार्य, रतवाई से बावडी वाया गोपालपुरा सड़क कार्य सहित 12 कार्य का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस अवसर पर कांग्रेस संगठन प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह खेडी, सउद सईदी, जिला अध्यक्ष लक्ष्मण गाता, इरशाद, दिनेश चौरसिया, हंसराज गाता, रामसिंह मुकुल, सरपंच प्रतिनिधी आरडी गुर्जर, सुनील बंसल, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व पालिका अध्यक्ष रामदयाल सुवालका, ब्लॉक अध्यक्ष रामप्रसाद साहू, पूर्व नेता प्रतिपक्ष जहूर भाई, पार्षद एडवोकेट नवाब अली राठौड, पार्षद सदाम हुसैन, नेता प्रतिपक्ष लवकुश वर्मा, डीआर घीसी गुर्जर, भरतराज चौधरी, सीआर प्रतिनिधी पोखर गुर्जर सहित बडी संख्या में महिला व पुरूष उपस्थित थे। इसके बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री बाहेडा में बिजली गिरने से दो बहिनों की मौत पर सांत्वना देकर परिजनों को ढांढस बंधवा तथा सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता का आश्वासन दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें