किसानों को मिलें पूरी बिजली, हक की लड़ाई लड़ने को तैयार: विधायक महिया

किसानों का तुरन्त कनेक्शन करने, जले हुए ट्रांसफार्मर को 72 घंटे में बदलने का मुदा छाया रहा।

किसानों को मिलें पूरी बिजली, हक की लड़ाई लड़ने को तैयार: विधायक महिया

4 अगस्त को अधिशाषी अभियंता कार्यालय पर एक दिवसीय धरना देकर विरोध किया जायेगा तथा सरकार को चेताया जायेगा की समय रहते समाधान नहीं किया तो बड़ा आन्दोलन किया जाएगा।

 श्रीडूंगरगढ़। अखिल भारतीय किसान सभा का आठवां तहसील सम्मेलन पूर्व प्रधान मगाराम मेघवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें किसान सभा के जिलाध्यक्ष व क्षेत्रिय विधायक भी उपस्थित रहे। पर्वक्षक के तौर पर राज्य महासचिव छगनलाल चौधरी भी उपस्थित रहे। सम्मेलन का विधिवत उद्धघाटन विधायक गिरधारीलाल महिया ने झण्डा फहरा कर किया। पिछले सालों में हुई जनहानि को श्रद्धासुमन अर्पित की उसके बाद त सचिव राजेन्द्र जाखड़ ने पिछले तीन वर्षों की गतिविधि रिर्पोट पेश की रिर्पोट पर बहस में 10 साथियों ने आत्म आलोचना करते हुए बहस में भाग लिया। सम्मेलन में किसानों को 6 घंटे बिजली, डिमांड भर कर तरमीन जमा करा चुके किसानों का तुरन्त कनेक्शन करने, जले हुए ट्रांसफार्मर को 72 घंटे में बदलने का मुदा छाया रहा। जिसकी सभी साथियों ने चर्चा करके इन मुद्दों पर आगामी 4 अगस्त को अधिशाषी अभियंता कार्यालय पर एक दिवसीय धरना देकर विरोध किया जायेगा तथा सरकार को चेताया जायेगा की समय रहते समाधान नहीं किया तो बड़ा आन्दोलन किया जाएगा। विधायक महिया ने उद्घाटन भाषण पर बोलते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की गलत नितियों के कारण फसल पैदा करने की लागत बढ़ी है वही लागत के अनुरूप किसान को भाव नहीं मिल रहे जिस वजह से खेती घाटे में जा रही है। किसान अपने पुत्र को किसान नहीं बनाना चाहता है। यही वजह है कि प्राइवेट नोकरी करने वाला भी अपने को अच्छा महसूस करता है।
अपने हक ओर अधिकार के लिए संघर्ष के जरिए लड़कर लिया जा सकता जो केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये तीनों कृषि काले कानून को 13 माह बाद वापस लेना यह देश के किसानों में फिर से संघर्ष करने का ज्जबा पैदा हुआ यह भी किसान आन्दोलन से तय हुआ है।


Post Comment

Comment List

Latest News

21वीं सदी के सबसे गंभीर खतरों में से एक है आतंकवाद : पुतिन 21वीं सदी के सबसे गंभीर खतरों में से एक है आतंकवाद : पुतिन
राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में किये गये आतंकवादी हमलों का उद्देश्य, संवैधानिक नींव को...
भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत
अफीम तस्कर को सात साल की जेल
बंगाल में तड़के लगी भीषण आग, रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर खाक
अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन
मतदान प्रतिशत घटने से भाजपा की जीत में नहीं पड़ रहा कोई फर्क : विनय सहस्रबुद्धि
गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग