महाराष्ट्र: नासिक में सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 30 मिनट सप्लाई रुकने से 22 लोगों की मौत

महाराष्ट्र: नासिक में सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 30 मिनट सप्लाई रुकने से 22 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगने ने कहा कि ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई है।

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार को सरकारी अस्पताल में बड़ा हादसा हो गया। यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया, जिसे रिपेयर करने में 30 मिनट का वक्त लगा। इस दौरान ऑक्सीजन सप्लाई रोक दी गई, जिसके कारण 22 मरीजों की मौत हो गई और कई लोगों की हालत अभी भी नाजुक है। नासिक के डीएम ने मौतों की पुष्टि की है।

जिस वक्त ऑक्सीजन सप्लाई रोकी गई उस वक्त 171 मरीज ऑक्सीजन पर और 67 मरीज वेंटीलेटर पर थे। ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जानकारी के मुताबिक टैंक से आने वाले सप्लाई पाइप में लीकेज हुआ था, जिसे सुधार दिया गया है। इस लीकेज के दौरान 20 किलो लिक्विड ऑक्सीजन बर्बाद हुई। फिलहाल हॉस्पिटल के साथ ही जिला प्रशासन ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि