राज्यसभा में छाया राहुल और सोनिया गांधी पर ईडी की कार्रवाई का मुद्दा

मल्लिकार्जुन तथा सदन के नेता पीयूष गोयल के बीच नोकझोंक हुई

राज्यसभा में छाया राहुल और सोनिया गांधी पर ईडी की कार्रवाई का मुद्दा

सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े तथा सदन के नेता पीयूष गोयल के बीच नोकझोंक हुई। इससे पहले शून्यकाल के दौरान भी इसी मुद्दे पर सदन की कार्यवाही स्थगित की गई थी।

नई दिल्ली। राज्यसभा में कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नेता राहुल गांधी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई का मुद्दा  प्रश्नकाल में भी छाया रहा। सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन तथा सदन के नेता पीयूष गोयल के बीच नोकझोंक हुई। इससे पहले शून्यकाल के दौरान भी इसी मुद्दे पर सदन की कार्यवाही स्थगित की गई थी। पहले स्थगन के बाद विजय साईं रेड्डी ने प्रश्नकाल शुरू कराने का प्रयास किया, तो विपक्षी दलों के सदस्य नारे लगाते हुए सभापति के आसन के समक्ष आ गए। यह सदस्य ईडी की कार्रवाई पर चर्चा की मांग कर रहे थे।

रेड्डी ने सदस्यों की नारे के बीच प्रश्नकाल शुरू कर दिया। इस बीच सदन में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार लोकतंत्र को कुचल रही है। सरकार विपक्ष को समाप्त करने का प्रयास कर रही है। इससे लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ईडी का राजनीतिक प्रयोग हो रहा है। इस मुद्दे पर संसद में चर्चा होनी चाहिए। इस पर सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार कानून लागू करने वाली एजेंसियों के  काम में दखलंदाजी नहीं करेगी। यह कानूनी कार्रवाई है। इसके लिए न्यायालय जाना चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News