सरकार ने उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति के आवेदन की बढ़ाई तिथि

पेपरलेस ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी

सरकार ने उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति के आवेदन की बढ़ाई तिथि

निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता हरि मोहन मीना ने बताया कि राज्य के मूल निवासियों के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विशेष समूह योजना (पूर्व में विशेष पिछड़ा वर्ग), अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक पिछड़ा वर्ग, विमुक्त, घुमंतू एवं अर्ध घुमंतु और मुख्यमंत्री सर्वजन उच्च शिक्षा उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजनाओं में राजकीय और निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है।

जयपुर। प्रदेश सरकार ने उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए शिक्षण संस्थानों के नवीन पंजीयन और पूर्व में पंजीकृत की मान्यता अपडेट करने एवं विद्यार्थियों से पेपरलेस ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता हरि मोहन मीना ने बताया कि राज्य के मूल निवासियों के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विशेष समूह योजना (पूर्व में विशेष पिछड़ा वर्ग), अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक पिछड़ा वर्ग, विमुक्त, घुमंतू एवं अर्ध घुमंतु और मुख्यमंत्री सर्वजन उच्च शिक्षा उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजनाओं में राजकीय और निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है।

इसके अलावा राज्य के बाहर की राजकीय एवं राष्ट्रीय स्तर की शिक्षण संस्थाओं के पाठ्यक्रमों में प्रवेशित और अध्ययनरत विद्यार्थी वेबसाइट पर पर आवेदन कर सकते है। उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति संबंधी विस्तृत जानकारी विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Post Comment

Comment List

Latest News