रावतसर में छठे दिन भी नहीं हो पाई बरसाती पानी की निकासी

समस्या के स्थाई समाधान की मांग की।

रावतसर में छठे दिन भी नहीं हो पाई बरसाती पानी की निकासी

चिकित्सकों की सलाह पर पुलिस ने धरने से जबरदस्ती उठाकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया। इसके बाद काशीराम दहिया, शेखर सैनी, सुभाष गोदारा, मदनलाल जालंधर ने अनशन शुरू कर दिया।

रावतसर। कस्बे में रविवार को हुई वर्षा के बाद छठे दिन भी प्रशासन शहर में से पूर्ण रूप से पानी निकासी नहीं कर पाया है। वहीं पानी निकासी की समस्या के स्थाई समाधान की मांग को लेकर चल रहा धरना व अनशन शुक्रवार को भी जारी रहा। पिछले 3 दिनों से अनशन कर रहे रमन खारीवाल को शुक्रवार दोपहर मेडिकल जांच के बाद चिकित्सकों की सलाह पर पुलिस ने धरने से जबरदस्ती उठाकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया। इसके बाद काशीराम दहिया, शेखर सैनी, सुभाष गोदारा, मदनलाल जालंधर ने अनशन शुरू कर दिया। धरने पर बैठे नागरिकों ने पालिकाध्यक्ष श्यामसुंदर मेघवाल और पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल का पुतला जलाया और शीघ्र ही जल निकासी व इस समस्या के स्थाई समाधान की मांग की।


अभी तक नहीं खोल पाए ब्लॉक पाइप:  नगर पालिका व उपखंड प्रशासन द्वारा गुरुवार सायं मेघवाल धर्मशाला के सामने वार्ड 4 में जाने वाली पानी निकासी की ब्लॉक पाइप को खोलने का प्रयास शुरू हुआ, लेकिन शुक्रवार सायं को खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने के कारण कार्य रोक दिया गया। पालिकाध्यक्ष श्यामसुंदर मेघवाल ने बताया कि अब तकनीकी विशेषज्ञों की राय के अनुसार वहां पर पंप सेट लगाकर पानी निकासी की जाएगी। बाजार से काफी मात्रा में पानी निकाल दिया गया है, लेकिन सड़कों पर अभी भी पानी भरा हुआ है। ढाब से पानी पंपिंग बंद कर दिया गया है। मेगा हाईवे के पास पंपसेट लगाकर शेष बचे पानी को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।


मेगा हाईवे छठे दिन भी रहा जाम: शुक्रवार को छठे दिन भी मेगा हाईवे जाम रहा। दिनभर ट्रक, बस आदि बड़े वाहनों की कतारें लगी रही। अनेक छोटे वाहन अनजाने में पानी में घुस गए, उन्हें भी बड़ी मुश्किल से निकाला गया। 6 दिन तक वर्षा का पानी भरा रहने के कारण हाईवे में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिससे ट्रक व बस भी पानी में फंस रहे हैं।

कॉलोनियों में अभी भी भरा पानी:  वार्ड 26 व 27 में लगभग 7 दिन पूर्व सेम नाला पर पंपसेट लगाकर पानी डाल दिया गया था, लेकिन उसके बाद वह ज्यादा वर्षा होने के कारण कॉलोनीवासी परेशानी में है। मकानों के चारों और पानी भरा हुआ है, अनेक मकानों में दरारें आ गई हैं।

Read More लोकसभा चुनाव : शहर में 49 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान

Post Comment

Comment List

Latest News