प्रशासन शहरों के संग अभियान की धीमी गति पर CM गहलोत ने जताई नाराजगी

प्रशासन शहरों के संग अभियान की धीमी गति पर CM गहलोत ने जताई नाराजगी

प्रशासन शहरों के संग अभियान की मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार ने प्रशासन शहरों के संग अभियान की धीमी गति पर नाराजगी जताई। गहलोत ने अधिकारियों को आमजन के प्रकरणों का निरस्तारण करने में गति लाने के निर्देश दिए। अब अभियान को गति देने के लिए जिला कलेक्टरों को पाबंद किया है। दीपावली के बाद कलेक्टरों की जयपुर में मुख्यमंत्री ने बैठक बुलाने के भी निर्देश दिए है।


मुख्यमंत्री कार्यालय में वीसी के जरिए गहलोत अभियान की समीक्षा कर रहे थे। हालांकि पहले गांवों के संग अभियान की भी इसी बैठक में समीक्षा होनी थी, लेकिन एनवक्त पर इसकी समीक्षा को स्थगित कर दिया गया, अब इसकी अलग से बैठक होगी। बैठक के बाद यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में कई कानूनी पेचिदगियों की वजह से भी पट्टों में दिक्कत हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभियान के 20 दिनों में करीब 11 छुट्टियां आने से भी अभियान गति नहीं पकड़ पाया है। वहीं जिला लेवल पर विभागों में कई पद खाली चल रहे हैं। अब सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी जरूरी खाली पदों को 31 अक्टूबर तक भरा जाए।

सबसे नीचते स्तर के कर्मचारियों को किया जाएगा ट्रेंड
 अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सबसे नीचे के स्तर के कर्मचारी को सबसे पहले ट्रेंड किया जाएगा। इसके लिए कलक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि वह नीचे स्तर के कर्मचारी की ट्रेनिंग सुनिश्चित  करें। ताकि अभियान में आने वाली फाइलों में नीचे के लेवल से ही पुख्ता कामकाज हो। अब सरकार कलक्टरों को भी इसके लिए जयपुर बुला रही है। इसके लिए दिवाली बाद जल्द बुलाया जाएगा।

जोनल प्लान नहीं तो मास्टर प्लान से दे सकते हैं पट्टा

 धारीवाल ने जोधपुर हाईकोर्ट के निर्णय का हवाला देते हुए कहा कि जिन शहरों के जोनल प्लान नहीं बने हुए हैं, वहां पर मास्टर प्लान तो हैं उनके अनुसार अभियान में राहत देते हुए आमजन से जुड़े प्रकरणों का निस्तारण किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। मुख्य सचिव निरंजन आर्य सहित अभियान से जुड़े करीब 22 विभागों के उच्चाधिकारी भी बैठक में वीसी के जरिए  शामिल हुए। इसके अलावा यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और गोविंद सिंह डोटासरा बैठक में शामिल हुए।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग