उत्तर प्रदेश: शाहजहांपुर में भीषण हादसा, क्रॉसिंग पर ट्रेन ने कई वाहनों को मारी टक्कर, 5 की मौत

उत्तर प्रदेश: शाहजहांपुर में भीषण हादसा, क्रॉसिंग पर ट्रेन ने कई वाहनों को मारी टक्कर, 5 की मौत

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गुरुवार को भयंकर ट्रेन हादसा हो गया, जिसमें एक बच्चे सहित 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए बरेली भेजा गया है, जिसमे कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गुरुवार को भयंकर ट्रेन हादसा हो गया, जिसमें एक बच्चे सहित 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए बरेली भेजा गया है, जिसमे कई की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू करवाया। दुर्घटना होने के बाद नेशनल हाईवे 24 पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और क्रेन की मदद से वाहनों को हटवाया। पुलिस ने बताया कि कटरा थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 24 स्थित हुल्लासनगरा रेलवे क्रॉसिंग फाटक है, जहां दिल्ली की ओर से आ रही लखनऊ-चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस में क्रॉसिंग पार कर रहे 2 ट्रक, 1 डीसीएम और 1 बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में 1 बच्चे समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना मिलते ही डीएम, एसपी सहित प्रशासनिक अमले ने मौके पर पहुंचकर दुर्घटना में घायलों को इलाज के लिए बरेली भेजा जबकि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए शाहजहांपुर भेजा गया है। हादसे में नेशनल हाईवे 24 पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। हादसे में रेलवे विभाग के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। हुलासनगरा क्रासिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह 5 बजकर 6 मिनट पर सूचना मिली कि 3 मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन गुजरेगी। उस समय क्रॉसिंग से वाहन गुजर रहे थे। अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई, लेकिन जितेंद्र गेट बंद नहीं कर सका। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर रहे वाहनों को एक के बाद एक टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास के गांवों के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया गया। वहीं हादसे में ट्रेन भी पलटते-पलटते बची। गेटमैन की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हो गया।

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि सुबह 5:15 बजे बरेली शाहजहांपुर के बीच हुलास नगरा रेलवे क्रॉसिंग पर 5012 डाउन लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन गुजरते समय रेलवे क्रॉसिंग का फाटक बंद ना होने की वजह से ट्रैक पर खड़े 2 ट्रक, 1 डीसीएम और 1 बाइक को ट्रेन ने जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है। दुर्घटना होने से रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए एक रेलवे ट्रैक को चालू कर दिया गया है, जबकि दूसरा ट्रैक जो दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुआ है उसकी रिपेयरिंग का काम किया जा रहा है, साथ ही मौके से ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में विस्तृत जांच करवाई जा रही है।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें