वैक्सीन के दामों पर सोनिया गांधी की PM मोदी को चिट्ठी, कहा- एक ही टीके की अलग-अलग कीमत कैसे?

वैक्सीन के दामों पर सोनिया गांधी की PM मोदी को चिट्ठी, कहा- एक ही टीके की अलग-अलग कीमत कैसे?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीके के मूल्य में विविधता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है और उनको इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए। सोनिया ने चिंता जाहिर की कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार की नीतियों के कारण टीका निर्माता कंपनी इसके दाम को लेकर मनमानी पर उतर आई है।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीके के मूल्य में विविधता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार को पत्र लिख कर कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है और उनको इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए। कांग्रेस संसदीय दल की नेता ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में इस बात पर चिंता जाहिर की कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार की नीतियों के कारण टीका निर्माता कंपनी इसके दाम को लेकर मनमानी पर उतर आई है। उन्होंने कहा टीका निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने टीके की जो कीमत घोषित की है उसके अनुसार केंद्र सरकार को यह टीका 150 रुपए, राज्य सरकारों को 400 रुपए और निजी अस्पतालों को 600 रुपए में बेचा जाएगा।

सोनिया गांधी ने सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से टीके के अलग-अलग दाम तय करने पर सवाल उठाए। उन्होंने पूछा कि एक ही टीके की अलग-अलग कीमत कैसे हो सकती है? इस नीति से लोगों को अधिक कीमत देनी होगी और राज्य सरकारों को आर्थिक संकट का सामना भी करना पड़ सकता है। उन्होंने लिखा कि जब इस वक्त अस्पतालों में बेड्स, दवाई और ऑक्सीजन की कमी है, ऐसे वक्त में सरकार इस तरह की मुनाफाखोरी की इजाजत कैसे दे सकती है। उन्होंने कहा कि देश में जब कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है तो सरकार को इस तरह की मनमानी नहीं होने देनी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि वैक्सीनेशन की नई पॉलिसी के जरिए केंद्र सरकार ने 18 से 45 साल के लोगों को फ्री वैक्सीन देने की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने सरकार की नीति को मनमाना और भेदभावपूर्ण करार देते हुए इसे तत्काल बदलने की मांग की है। सोनिया ने कहा कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को उनकी आर्थिक स्थिति या अन्य स्तर का आकलन किए बिना समान रूप से सभी के टीकाकरण की व्यवस्था करनी चाहिए। सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस तरह की मनमानी पर रोक लगाने के लिए आगे आकर हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि देश के सभी लोगों को समान मूल्य पर कोरोने का टीका उपलब्ध हो सके।

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद