फर्जी पट्टे बनाकर देने वालों पर पुलिस का डिकॉय, मुख्य आरोपी समेत 6 गिरफ्तार

डिकॉय एक माह में पूरा किया है

फर्जी पट्टे बनाकर देने वालों पर पुलिस का डिकॉय, मुख्य आरोपी समेत 6 गिरफ्तार

डीसीपी (नॉर्थ) परिस देशमुख ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी दिनेश, महेंद्र जैन , रवि सैन, अब्दुल और नसीमुद्दीन और नसरूद्धिन है। 

जयपुर। जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने 2 घंटे में शहर की किसी भी पंचायत व सोसायटी का फर्जी पट्टा बनाकर देने वाले मुख्य आरोपी महेंद्र जैन समेत 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह पूरा डिकॉय एक माह में पूरा किया है। इसमें सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए गिरफ्तार किया गया हैं। गिरोह में शामिल बदमाश पंचायत व सोसायटी का पट्टा 25 हजार रुपए में देते थे। डीसीपी (नॉर्थ) परिस देशमुख ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी दिनेश, महेंद्र जैन, रवि सैन, अब्दुल और नसीमुद्दीन और नसरूद्धिन है। 

इस डिकॉय को करने के लिए पुलिस ने एक सोसायटी का पट्टा तैयार कराने के लिए 25 हजार रुपए में सौदा तय किया था। इसमें नकद चार हजार रुपए दिए थे। यह पट्टा दिनेश सोलंकी ने तैयार कर दिया था। पट्टा फर्जी होने की पुष्टि होने पर इसे गिरफ्तार किया गया। दिनेश ने पूछताछ में पट्टा महेंद्र जैन से खरीदना बताया था। इसके बाद महेंद्र जैन को गिरफ्तार कर अन्य बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके पास से 500 पट्टे, 551 रसीद और 45 रबर स्टाम्प बरामद की है। इनके पास बरामद स्टाम्प दौसा के सरपंच व जयपुर आस-पास के सरपंचों के नाम की हैं। इसके अलावा रबर स्टाम्प सोसायटी के नाम की भी हैं।

आरोपियों को भेजा जेल
फर्जी पट्टा जारी करने के आरोप में मानसरोवर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। पूछताछ में सामने आया कि वह करीब 15 साल से पट्टे जारी कर रहे थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ चित्रकूट थाने में मुकदमा कराया है। अब चित्रकूट थाना पुलिस आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लेगी। आरोपी भानुप्रताप नरूका और पंकज सोनी के पास से पुलिस ने 400 रबर स्टाम्प और नगर निगम, हाउसिंग बोर्ड सोसायटी के फर्जी पट्टे और साइड प्लान बरामद किए थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत